दुर्भाग्य के आंसू रो रहा गंगा पार क्षेत्र 24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप्प

दुर्भाग्य के आंसू रो रहा गंगा पार क्षेत्र 24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप्प

अमृतपुर/ फर्रुखाबाद ।

 

गंगा पार क्षेत्र का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि अक्सर यहां के चारों फीडर अचानक बंद हो जाते हैं और फिर पांच सैकड़ा से अधिक गांव अंधेरे में डूब जाते हैं। शायद ही कोई सप्ताह खाली जाता हो जिस सप्ताह में बिजली व्यवस्था गड़बड़ न हो जाय।आये दिन दिन फॉल्ट होते रहते हैं और 33000 लाइन ब्रेकडाउन हो जाती है।

अभी तक बाढ़ क्षेत्र होने के कारण इन फीडरों की सप्लाई बंद थी। जो की महीनो तक चालू नहीं हो पाई थी। अब फिर वही व्यवस्था सामने आने लगी है। बीते मंगलवार शाम से गयी बिजली 24 घंटे बीत जाने के बाद भी बुधवार शाम तक चालू नहीं की जा सकी थी।

विद्युत विभाग के अवर अभियंता होरीलाल ने बताया कि 33 केवी विद्युत लाइन में फाल्ट आ जाने के कारण कई जगह तार टूट गए थे और केबल बॉक्स में भी खराबी आ गई थी। जब विद्युत कर्मचारियों द्वारा इन्हें सही किया गया और सप्लाई लगाने का प्रयास किया गया तभी फिर से सप्लाई बाधित हो गई और केवल बॉक्स में जबरदस्त खराबी आ गई। जिसके चलते गंगा पार क्षेत्र के चारों फीडर चालू नहीं हो सके।

विद्युत व्यवस्था भंग हो जाने के कारण इलेक्ट्रॉनिक दुकाने भी ठंडी हो गई। मोबाइल बक्सा साबित होने लगे और विद्युत आधारित छोटे-मोटे संसाधन भी ठप हो गए। अवर अभियंता ने बताया कि कर्मचारी लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिसके चलते देर शाम तक विद्युत सप्लाई सूचर होने की उम्मीद की जा सकती है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel