मारवाड़ी महाविद्यालय के महिला विभाग में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया

संवाददाता : हंसराज चौरसिया 

रांची 

मंगलवार को मारवाड़ी महाविद्यालय के महिला विभाग में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मारवाड़ी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार के द्वारा वृक्षारोपण किया गया ।

वही वृक्षारोपण के पश्चात प्राचार्य ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें डॉ राधाकृष्णन के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि गुरु के प्रति समर्पण ज्ञान का चक्षु खोलता है गुरु की कृपा से विद्यार्थी प्रत्येक ऊंचाई को प्राप्त कर सकते हैं ।

वहीं इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक डॉ बैद्यनाथ कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे । जबकि महिला विभाग की प्रोफेसर इंचार्ज डॉ स्नेहप्रभा के निर्देशन में छात्राओं ने कई प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।

जिसमें मुख्य रूप से नृत्य , पेंटिंग, रंगोली, मिमिक्री आदि प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लेकर गुरु के प्रति सम्मान व्यक्त किया । वहीं सभी विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया । इस मौके पर मारवाड़ी महाविद्यालय के महिला विभाग के सभी शिक्षक, शिक्षिका व कर्मचारी भी उपस्थित रहे ।

 

इन्हें किया गया सम्मानित

 

नृत्य में प्रथम स्थान लाने वालों में प्रिया झा, द्वितीय पलक पाठक, तृतीय सुषमा ग्रुप 

पेंटिंग में प्रथम स्थान लाने वालों में वशिका जावेद, द्वितीय सुरजमनी उरांव, तृतीय सीमा कुमारी 

रंगोली में प्रथम स्थान लाने वालों में प्रेरणा कुमारी, द्वितीय लक्ष्मी कुमारी, तृतीय सुंगती कुमारी

सिंगिंग में प्रथम स्थान लाने वालों में शबनम आइद, द्वितीय अकाक्षा, तृतीय दीपा कुमारी

भाषण में प्रथम स्थान लाने वालों में वर्षो ,द्वितीय तन्नु, तृतीय आराधना

About The Author: Swatantra Prabhat UP