उपजिलाधिकारी के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे भ्रष्ट राजस्व निरीक्षक जितेंद्र बहादुर

उपजिलाधिकारी के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे भ्रष्ट राजस्व निरीक्षक जितेंद्र बहादुर

कादीपुर सुल्तानपुर
 
मामला सुल्तानपुर जिले के कादीपुर तहसील का है जहां पर भ्रष्टाचार में लिप्त राजस्व निरीक्षक जितेंद्र बहादुर उप जिलाधिकारी के आदेशों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं उन्हें न तो शासन-प्रशासन का डर है और न ही गरीब जनता का ख्याल । सरकार द्वारा दी जा रही मोटी रकम सैलरी से भी पेट नहीं भर रहा। गरीब जनता की मेहनत की कमाई की अवैध वसूली करने के बावजूद भी काम न करने की कसम खा चुके ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कब लगेगी इसका कुछ अता पता नहीं।     
           
 विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कादीपुर तहसील में तैनात राजस्व निरीक्षक जितेंद्र बहादुर फरियादियों की फरियाद न सुनने की कसम खा चुके हैं । चाहे उच्च अधिकारी कितना भी आदेश क्यों ना करें।
     
  दरअसल मामला कादीपुर तहसील के अंतर्गत मरुई किशुनदासपुर गांव का है , जहां पर रास्ता न मिल पाने के कारण कई परिवार के लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है।
 
नक्शे में दर्ज चक मार्ग के सीमांकन के लिए गांव के सुशील मौर्या सहित तमाम लोगों द्वारा विगत 3 माह पूर्व से कई बार प्रार्थना पत्र दिया जा रहा है, जिस पर उपजिलाधिकारी द्वारा चक मार्ग की निशानदेही करने का स्पष्ट आदेश भी दिया गया । फिर भी राजस्व निरीक्षक जितेंद्र बहादुर उनके आदेशों को नजरअंदाज कर रहे हैं। जिससे पीड़ित परिवार काफी हैरान और परेशान है ।
 
जब इस बात की जानकारी मीडिया कर्मियों को लगी तो उन्होंने पीड़ित परिजनों से बात की । जिस पर पीड़ितों द्वारा बताया गया कि कानूनगो जितेंद्र बहादुर द्वारा आने जाने के लिए खर्च के तौर पर  ₹2000 भी ले लिया गया उसके बाद भी अभी तक केवल बहाना बनाते नजर आ रहे हैं ।
 
बार बार कहने पर धमकी भी देते हैं कि हम आपके गुलाम नहीं जब हमारा मन करेगा तो करेंगे। इस प्रकार शासन की मंशा के विपरीत कार्य कर रहे कर्मचारियों पर नकेल यदि नहीं लगाई गई तो आम जनता का विश्वास नियम और कानून से टूट जाएगा और गांव की गरीब जनता ऐसे ही भ्रष्ट अधिकारियों के जाल मे फसकर शोषण का शिकार होती रहेगी।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष