काफी जद्दोजहद के बाद किसान जयप्रकाश हत्याकांड का हुआ राजफाश

संपत्ति के लालच में आकर दोस्त ने अपने दो पुत्रों के साथ मिलकर की थी हत्या

काफी जद्दोजहद के बाद किसान जयप्रकाश हत्याकांड का हुआ राजफाश

पुलिस ने तीनों हत्यारों को किया गिरफ्तार

निदूंरा बाराबंकी । 


आखिरकार काफी जद्दोजहद के बाद किसान जयप्रकाश वर्मा हत्याकांड का खुलासा हो ही गया । हत्या के चार माह बाद हुए खुलासे में उसके दोस्त ही हत्या अभियुक्त निकले जिन्होंने संपत्ति के लालच में सिर में ईटों से वार कर उसकी हत्या कर दी थी पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है उल्लेखनीय है कि इस दौरान पुलिस को नाकों चने चबाने पडे थे किंतु इसका खुलासा पुलिस नहीं कर पा रही थी जिसके चलते पुलिस अधीक्षक को दो थानाध्यक्षों को हटाना भी पढ़ा था । 

घटना अनावरण के उपरांत पुलिस ने राहत की सांस ली है ।विदित हो कि थाना बड्डूपुर अंतर्गत बड़ागांव निवासी किसान जय प्रकाश वर्मा की 20 फरवरी की रात उस समय ईटों से कुचल कर हत्या कर दी गई थी जब वह गांव के एक व्यक्ति के घर से खाना खाकर अपने सीमेंट ईट बनाने के प्लांट पर सोने गया था ।अगले दिन सुबह उसका शव खून से लथपथ प्लांट में पड़े एक तखत से बरामद हुआ था । तब मृतक के भांजे धर्मेन्द्र कुमार वर्मा पुत्र श्री रामकुमार वर्मा निवासी ग्राम सरैया दलजीत की सूचना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था ।

 एसपी दिनेश कुमार सिंह ने भी घटनास्थल का दौरा कर पुलिस को अतिशीघ्र घटना के अनावरण के निर्देश दिए थे बावजूद इसके जब पुलिस उसका खुलासा नहीं कर सकी तो एसपी ने थाना प्रभारी को बदल दिया और दूसरे को तैनाती दी थी । बावजूद इसके पुलिस घटना का खुलासा करने में असफल साबित हुई थी तब एसपी ने उसे भी हटाकर तीसरे की नियुक्ति की थी । बुधवार को बड्डूपुर पुलिस ने हत्या में शामिल मृतक के दोस्तों को ही गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया है पुलिस ने बताया कि मृतक जयप्रकाश वर्मा गांव का एक बड़ा किसान था साथ ही वह अकूत संपत्ति का अकेला मालिक भी था ।

 इसी के चलते गांव के ही दीनानाथ पुत्र स्व. बीरन प्रसाद पटेल से उसकी दोस्ती हो गई और फिर यह दोस्ती इस कदर परवान चढी कि ना केवल मृतक का उसके घर आना जाना हो गया बल्कि जयप्रकाश ने तो यहां तक भी सोच लिया कि अपनी सारी संपत्ति दीनानाथ को दे देगा । 

इस बीच जयप्रकाश की दोस्ती दीनानाथ की पत्नी से भी हो गई तब से सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था कि अचानक दोनों की दोस्ती में तब दरार पैदा हो गया जब धर्म कांटा की जमीन को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया तब अभियुक्त ने संपत्ति के लालच में आकर उसको रास्ते से हटाने की योजना बना डाली और फिर दो पुत्रों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दे दिया । इस घटना में दीनानाथ व पुत्र रोहित तथा सत्यप्रकाश भी शामिल रहे पुलिस ने इन्हें डिजिटल डाटा की मदद से आज बड़ा गांव से गिरफ्तार कर लिया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel