नारी प्रधान भोजपुरी फिल्म ज्योति का हुआ भव्य मुहूर्त

बाराबंकी में प्रेम की ज्योति जलाने आई हैं विक्रांत सिंह राजपूत के साथ अक्षरा सिंह

नारी प्रधान भोजपुरी फिल्म ज्योति का हुआ भव्य मुहूर्त

ब्यूरो रिपोर्ट सुधीर शर्मा

बाराबंकी

ज्योति की झलक जब जब इस दुनिया पर पड़ी है तब तब इस जहाँ से अंधेरा छँटा है l ज्योति अन्धकार भगाने और जीवन मे नवीन ऊर्जा को भरने का काम करती है l

आज उसी ज्योति के एक अन्य रूप के साथ उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री अक्षरा सिंह निर्देशक लालबाबू पंडित की फ़िल्म "ज्योति" की शूटिंग टीम डेरा जमाए हुई हैं । बाराबंकी के सुरजा गेस्ट हाउस में मंगलवार को भव्य मुहूर्त के साथ फ़िल्म ज्योति की शूटिंग भी शुरू हो गई है। फ़िल्म ज्योति एक नारीप्रधान फ़िल्म है जिसमें अक्षरा सिंह व विक्रांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे ।

 

 इन अभिनेताओं के साथ जे नीलम, अमित शुक्ला

,बीना पांडेय, पुण्यदर्शन गुप्ता,राजेन्द्र मिश्रा, बलराम पांडेय,सोनू पांडेय, धामा वर्मा व निशा तिवारी ने भी अपने अभिनय से लोगों का मन मोहने के लिए तैयार हैं। इस इक्कीसवीं सदी में उम्र के हर एक पड़ाव पर रिश्तों की परिभाषा बदल रही है ऐसे में एक दादा और पोती के रिश्ते को मद्देनज़र रखकर लिखी गई फ़िल्म ज्योति की कहानी हमारे समाज के लिए एक नई दिशा भी तय कर सकती है । फ़िल्म की शूटिंग बाराबंकी जिले व लखनऊ के आसपास लगभग एक महीने तक चलेगी । 

बाराबंकी पहुंचने के बाद अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने कहा कि मै यहां आकर बहुत प्रसन्नता महसूस कर रही हूं बाराबंकी की जनता से बेहद प्यार और लगाव हो गया है । सैकड़ों फिल्मों व रियलिटी शो में काम करने के बाद भी आज ऐसा लग रहा है जैसे सबकुछ नया हो यहां के हर इंसान का सपोर्ट बेहद सकारात्मक रहा है और लग रहा है कि जैसे वो अपने घर अपने ही गाँव मे शूटिंग कर रही हैं ।

यहां का एडमिनिस्ट्रेशन भी बहुत बढ़ियां है और सुरक्षा की दृष्टिकोण से भी किसी भी प्रकार की चिंता नहीं लग रही है फिल्म ज्योति के किरदार के बारे में बात करते हुए अक्षरा ने कहा कि उनका किरदार ही इस फ़िल्म की जान है और आने वाले समय मे यह फ़िल्म नारीप्रधान फिल्मों में एक मिसाल के रूप में जानी जाएगी।

निर्देशक लालबाबू पंडित ने फ़िल्म ज्योति के बारे में बात करते हुए बताया कि यह एक बड़े बजट की फ़िल्म है । लगभग एक करोड़ की लागत से यह फ़िल्म बन रही है जिसकी शूटिंग में लखनऊ,बाराबंकी सहित आसपास के तमाम लोकेशन्स को एक्सप्लोर किया जाएगा । हमारा तकनीकी पक्ष बेहद मजबूत है और उसके जरिये हम एक बेहतरीन फ़िल्म बनाने जा रहे हैं । इसके पहले लालबाबू पंडित ने खेसारी लाल यादव और कल्लू के साथ भी दर्जनों फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं और इस अगली फिल्म को लेकर भी काफी उत्साहित हैं । 

रिकॉल प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म ज्योति के निर्माता हैं प्रदीप दारूका । वहीं ज्योति के लेखक हैं अरविंद तिवारी और फ़िल्म के निर्देशक हैं लालबाबू पंडित । फ़िल्म ज्योति में गीत संगीत दिया है कृष्णा बेदर्दी ने । सिनेमेटोग्राफी कर रहे हैं आर आर प्रिंस,कला है रवींद्रनाथ गुप्ता का । नृत्य निर्देशक हैं कानू मुखर्जी,व प्रोडक्शन का जिम्मा अमरजीत दास सम्भाल रहे हैं ।

 वहीं एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं विजय प्रसाद । फ़िल्म ज्योति में ड्रेस डिजायनर हैं विद्या वहीं स्टील फोटोग्राफी अनिल भूषण कर रहे हैं । फ़िल्म ज्योति के प्रचार प्रसार का जिम्मा संजय भूषण पटियाला का है ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel