विंध्य वाटिका विजयपुर में हुआ पौधा रोपण, सुरक्षा और संरक्षा का लिया संकल्प

विंध्य वाटिका विजयपुर में हुआ पौधा रोपण, सुरक्षा और संरक्षा का लिया संकल्प

रिपोर्ट आशुतोष शर्मा

गैपुरा,मीरजापुर

जनपद के विकासखंड छांनबे के विजयपुर स्थित विंध्य वाटिका मे खंड विकास अधिकारी हरिओम गुप्ता के साथ ग्राम प्रधान विजयपुर शहीदा बानो ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधरोपण किया। खंड विकास अधिकारी हरिओम गुप्ता ने पीपल का पौधा और ग्राम प्रधान ने बरगद का पौधा लगाया।  

विंध्य वाटिका लगभग 20 बीघे के क्षेत्रफल में प्रतिनिधि से लेकर अधिकारी तक वृक्षारोपण कर चुके हैं इससे ब्लॉक के सभी 97 ग्राम प्रधानों के द्वारा भी वृक्ष लगाया गया है आज विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून के शुभ अवसर पर शहीदा बानो पत्नी गुलाम रसूल उर्फ लाला भाई  पीपल बरगद सहित पांच पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाने में एक मिसाल कायम किया है।

हजारों हजारों की संख्या में बृक्ष जरूर लगे हैं कुछ पौधे सूखने के कगार पर आ गए हैं मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती लक्ष्मी बीएस का ध्यान आकृष्ट कराते हुए ग्रामीणों ने मांग किया है कि अगर बिजली पानी की व्यवस्था जल्द से जल्द हो जाए तो सभी वृक्षों को हरा भरा रखा जा सकता है और पर्यावरण को सुरक्षित किया जा सकता है।

पर्यावरण को सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित रखने के लिए सभी लोगों ने को शपथ भी दिलाया गया। खंड विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी सौम्या सिंह को कम से कम 100 फलदार वृक्ष लगवाने का निर्देश दिया। सहायक विकास अधिकारी कोऑपरेटिव,चाँद भाई सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel