नैनो उर्वरक आधारित सहकारी प्रशिक्षण का आयोजन

नैनो उर्वरक आधारित सहकारी प्रशिक्षण का आयोजन

 

स्वतंत्र प्रभात।
ब्यूरो प्रयागराज स्वतंत्र 

 प्रयागराज के जिला सहकारी बैंक के सभागार कक्ष में नैनो उर्वरक आधारित सहकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ | कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  हरेंद्र कुमार उप आयुक्त एवं उप निबंधक सहकारिता प्रयागराज मंडल रहे इसके अलावा  विवेक यादव सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता प्रयागराज भी उपस्थित रहे ।

  राज्य कार्यालय से आ एस के वर्मा उप महा प्रबंधक ने भी कार्यक्रम में भाग लिया ।  एस के वर्मा  ने कार्यक्रम में नैनो उर्वरक के तकनीकी पहलू पर विस्तृत चर्चा की और  इफको क्षेत्र प्रबंधक श्अक्षय कुमार पांडेय प्रयागराज नैनो तरल यूरिया और नैनो डी ए पी की प्रयोग विधि के बारे में संपूर्ण रूप से जानकारी दी।

 इफको के अन्य उत्पाद के बारे में  बताया कैसे नैनो उर्वरक की एक बोतल एक बोरी दानेदार यूरिया या डीएपी के बराबर है इसके अलावा नैनो यूरिया एवं डीएपी के प्रयोग विधि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी ।  विवेक यादव सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता प्रयागराज ने आए हुए जनपद के समस्त ADCOs/ADOs एवं समिति के सचिवों  को ज्यादा से ज्यादा नैनो उर्वरक की बिक्री को बढ़ाने के निर्देश दिए । 

 सुनील कुमार श्रीवास्तव सचिव जिला सहकारी बैंक प्रयागराज ने इफको को जिला सहकारी बैंक की तरफ से हर संभव सहायता एवं समर्थन का आश्वासन दिया ।  हरेंद्र कुमार उप आयुक्त एवं उप निबंधक सहकारिता प्रयागराज मंडल ने नैनो उर्वरक के उपयोग को देश सेवा बताते हुए ADCOs/ADOs एवं समिति के सचिवों  को मोटिवेट किया । कार्यक्रम में ADO/ADCOs एवं समित के सचिव सहित कुल 100 लोगों ने भाग लिया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel