मण्डलायुक्त ने उद्यमियों के समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित किए जाने के दिए निर्देश

मण्डलायुक्त ने उद्यमियों के समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित किए जाने के दिए निर्देश

 


स्वतंत्र प्रभात  
ब्यूरो प्रयागराज।


मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में बुधवार को गांधी सभागार में मण्डलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवास्वरोजगार योजना, एक जनपद-एक उत्पाद योजना, औद्योगिक क्षेत्र नैनी में समस्याओं के निस्तारण के सम्बंध में, अप्रेंटिस के लम्बित भुगतान के सम्बंध में, ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 में मण्डल अधीनस्थ जनपदों में विभागवार प्राप्त निवेश प्रस्ताव सहित अन्य विषयों की बिंदुवार समीक्षा की गयी।

 बैठक में उद्यमियों के द्वारा बतायी गयी समस्याओं के सम्बंध में मण्डलायुक्त ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को उनसे सम्बंधित समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित किए जाने के निर्देश दिए है। मण्डलायुक्त ने कहा कि उद्योग धंधों को बढ़ावा देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।  उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता न बरती जाये।

उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र नैनी में विद्युत ट्रिपिंग एवं जलभराव की समस्या बताये जाने पर मण्डलायुक्त ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को समस्या का शीघ्रता से निस्तारण किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत अनिवार्य रूप से निस्तारित किए जाने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एवं एक जनपद-एक उत्पाद योजना में लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है।

 इस अवसर पर उपायुक्त लालजीत सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व  जगदम्बा सिंह, मुरारी लाल अग्रवाल,  नटवर लाल,  संतोष त्रिपाठी तथा उद्यमीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel