फर्जी खनन अधिकारी गिरफ्तार

जनपद के आला अधिकारियों को विश्वास में लेकर करता था वसूली

फर्जी खनन अधिकारी गिरफ्तार

 

 

मऊ 

जनपद के कस्बा क्षेत्र से आज एक फर्जी खनन अधिकारी को गिरफ्तार किया। बताते चलें कि उक्त ब्यक्ति का नाम दयासागर यादव है यह एक सप्ताह से शहर के एक विवादित होटल राधाकृष्णा में रुककर मीडिया वालों को बुलाकर अपने को 3 जोन का अधिकारी बताया था। तथा कहता था कि वह केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त किया गया है।और तीन जोन का हेड है।मजे४ की बात यह है कि वह जनपद के आला अधिकारियों को भी अपने विस्वास में लेकर खनन करने वालों से वसूली करता था।

जिसके कारण विगत दिनों से खनन५ विभाग से लेकर खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ था। हांलांकि उसकी गतिविधियों शुरू से ही संदिग्ध बनी हुई थी आज ५ अपराध अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कोतवाली पुलिस को उस समय अहम सफलता हाथ लगी जब देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर साबरी मस्जिद के सामने मुख्य मार्ग पर चेकिंग के दौरान नीली बत्ती लगी एक चारपहिया वाहन अर्टिगा (यूपी54एएस 2398) को४ रोककर चेक किया गया तो वाहन में बैठे व्यक्ति द्वारा अपना नाम५ दयासागर यादव पुत्र सीतराम निवासी लक्ष्मी पट्टी थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर४ बताया गया तथा यह भी बताया गया कि वह डिप्युटी जोनल हेड आफ माईंस है। 

वह यहां पर खनन से सम्बन्धित सर्वेक्षण के लिये आना बताया गया एवं उक्त वाहन प्राइवेट हायर की गयी बताया गया। उक्त द्वारा दिखाये गये दस्तावेजों की जांच की गई५ तो फर्जी पाये गये। तलाशी के दौरान उक्त के कब्जे से 02 मोबाईलफोन में लगे 04 सिम तथा वाहन के सीट पर फाइल कवर में रखे विभिन्न प्रकार के आधार कार्ड, निवास, जाति५ प्रमाण पत्र व एजुकेशनल प्रमाण पत्र की छायाप्रति इत्यादि बरामद हुये। कड़ाई से पूछताछ के दौरान उक्त द्वारा नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करना भी स्वीकार किया गया। 

पूछताछ के दौरान वाहन५ चालक द्वारा बताया गया कि यह गाड़ी मेरी है तथा मैं इसे बुकिंग में चलाता हूं, लगभग 02-3 महीने पहले इनके द्वारा मेरा मोबइल नंबर आनलाइन निकालकर अवैध खनन सर्वेक्षण के लिये बुक किया गया था, ये अक्सर शाम को निकलते थे तथा मिट्टी ढुलाई वाले ट्रैक्टरों को पकड़कर डील करते थे। इस सम्बन्ध में उक्त के विरुद्ध 198/23 धारा 419,420,467,468,471 भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा उक्त वाहन को एमवी एक्ट में सीज किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel