डीएम के निर्देश पर शहर में बिना रजिस्ट्रेशन के छः अल्ट्रासाउंड क्लिनिक हुई सील।

भभुआ, कैमूर

बिहार 

 

बुधवार को डीएम सावन कुमार के निर्देश पर शहर के छः अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को सील किया गया. विगत बुधवार को अवैध रूप से चला रहें पैथोलॉजी लैब, डायग्नोस्टिक सेंटर संचालक मनमानी तरीके से डाक्टरों से मिलीभगत करके मरीजों से पैसों की उगाही कर रहे हैं. जिसको लेकर विगत बुधवार को पांच अल्ट्रासाउंड क्लीनिक सील किया गया था, जिसको लेकर शहर में हड़कंप मच गया।

 वहीं बुधवार को जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में शहर के छः अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को सील किया गया। संयुक्त रुप से जांच के क्रम में सेंटरों एवं एक्स-रे सेंटरों में निर्धारित मानक के अनुसार 1. तेग बहादुर डायग्नोस्टिक सेंटर, 2. मां मुंडेश्वरी डिजिटल एक्स-रे, 3. विशाल एक्स-रे, 4. कैमूर जांच घर 5. हाइटेक डायग्नोस्टिक सेंटर 6. जय मां डायग्नोस्टिक सेंटर इन क्लीनिकों सेंटर में जांच के क्रम में कई असुविधा देखी गई, जिसको लेकर छः क्लिनिक सेंटरों को दूसरे के रजिस्ट्रेशन पर खुद का अपना पैथोलॉजी लैब, अल्ट्रासाउंड क्लिनिक बताकर खुदमर्जी से संचालक चला रहें हैं।

 एक तरफ मामला निजी डाक्टरों से मिलीभगत का खेल अल्ट्रासाउंड क्लिनिकों से जोरों पर मरीजों से पैसे की उगाही की जा रही है, गौरतलब बात यह है कि पिछले दिनों शहर में अवैध रूप से चल रहे कई पैथोलॉजी लैब, अल्ट्रासाउंड क्लिनिक जिसको लेकर पांच क्लिनिकों को सील किया गया था। मामला जैसे जैसे संदर्भ में आ रहा है, उसी के उपरांत क्लिनिकों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं इस जांच के पूरे प्रकरण में जिला अनुमंडल पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीएम ऋषिकेश कुमार, प्रभारी चिकित्सा सीएचसी पदाधिकारी मौजूद रहें।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk