खनन भूमाफियाओं के धूल के प्रदूषण से ग्रामीण परेशान प्रशासन मौन यूपी योगी सरकार की सख्त निर्देश से भी भू माफियाओं में कोई खौफ नहीं।

खनन भूमाफियाओं के धूल के प्रदूषण से ग्रामीण परेशान प्रशासन मौन यूपी योगी सरकार की सख्त निर्देश से भी भू माफियाओं में कोई खौफ नहीं।

मसौली बाराबंकी खनन भूमाफियाओं के धूल के प्रदूषण से ग्रामीण परेशान प्रशासन मौन यूपी योगी सरकार की सख्त निर्देश से भी भू माफियाओं में कोई खौफ नहीं

।खनन संबंधित अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में खनन करने का परमिशन खनन भू माफियाओं को दे देते हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारी यह देखना नहीं चाहते कि ग्रामीणों क्षेत्रों में खनन भू माफियाओं के द्वारा अधिक डंपर चलाने से ग्रामीणों को कितना परेशानी होगी।

मानक को ताक पर रखकर खनन करवा रहे यह मामला कहीं और का नही जिला बाराबंकी के तहसील नवाबगंज थाना मसौली का है।

जहां पर मानक के विपरीत मिट्टी खनन हो रहा है भूमि खेत में मानक से अधिक मिट्टी खनन किया जा रहा है खनन करने का परमिशन मिट्टी खनन करके मसौली से चौराहा के बीचो बीच गांव से गाड़ियां मिट्टी भर के निकल रहे हैं।

डंपर संचालक तेजी से डंपर चला कर गांव में रौब झाड़ते हुए निकलते हैं धूल मिट्टी ग्रामीण अंचल की सड़क स्कूल जाने में बच्चों को दिक्कत गांव में नन्हे मुन्ने बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सिंगल रोड पर अधिक डंपर चलाने से पास लेने में मुसीबत ग्रामीण हादसे का शिकार भी हो सकते। ग्रामीणों का बयान वहीं विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे छात्र व छात्रा को आने जाने में भी दिक्कत हो रही है जब ग्रामीणों की समस्या लेकर पत्रकार ने परमिशन देखने को कहा तो ठेकेदार ने भद्दी भद्दी गालियां देने लगे और कहा कि नही है जाओ जो करना है वो करो

वहीं मसौली थाना की पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर एक डम्फर को मिट्टी लदी हुई पकड़ लिया

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel