66वें नेशनल स्कूल गेम्म में 10 मीटर एयर राइफल शुटिंग में नवरतन सृष्टि बाला का हुआ चयन

66वें नेशनल स्कूल गेम्म में 10 मीटर एयर राइफल शुटिंग में नवरतन सृष्टि बाला का हुआ चयन

66वें नेशनल स्कूल गेम्म में 10 मीटर एयर राइफल शुटिंग में नवरतन सृष्टि बाला का हुआ

संवाददाता : हजारीबाग

रॉची में 66वें नशनल स्कूल गेम्म राज्य स्तरीय खुली चयन प्रतियोगिता में श्री रामकृष्ण सारदा आश्रम विवेकानन्द सेंट्रल स्कूल हजारीबाग की आठवी क्लास की छात्रा नवरतन सृष्टि बाला का ने भाग ली और 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए झारखण्ड में तीसरा स्थान प्राप्त की।

साथ ही उन्होंने जिला में पहला स्थान प्राप्त की। यह उपलब्धि हजारीबाग गुरू गोबिद सिंह रोड स्थित आकाश सुटिंग स्पोर्टस कल्ब के सदस्यों तथा कल्ब के कोच सुवेदार आकास कुमार रविदास के मार्ग दर्शन से हो पाया। इस कल्ब में तो तमाम सुविधाएँ उपलब्ध हैं जो शुटिग के लिए जरूरी है।

नवरतन सृष्टि बाला कि पिता हिरालाल महतो, ग्राम थाना कुदा, जिला चतरा, झारखण्ड के निवासी है और वर्तमार में एनटीपीसी के सहयोगी कंपनी त्रिवेणी बडकागॉव में गारमेंट वर्कर है। उनकी माता सुचिता कुमारी, ग्राममंझली डाडी, पोष्ट चेपकला, आनांचल, बडकागॉव निवासी है जो कि वर्तमान में हेल्थ एण्ड वेलर्नल सन्टर लुपूंग कटकमसांडी, हजारीबाग में एएनएम के पद पर अनुबंध में कार्यरत है।

सृष्टि बाला की माता शारीरिक रूप से दिव्यांग भी है। नवरतन सृष्टि बाला 66 वां नेशनल स्कूल गेम्स दिल्ली कि लिए 4 जून 2023 को रवाना होगी। चैम्पियनशिप टुर्नामेंट को लिए विवेकानन्द स्कूल के प्रिंसिपल डॉ मौसमी मैटी थता सारे शिक्षक, शिक्षिकाओं के द्वारा शुभकामनाएँ दिया।

साथ ही साथ आकाश शुटिंग स्पोंटस क्लब के अध्यक्ष चंदन कुमार मेहता, सचिव अरविन्द राणा कोच एवं अन्तरराष्ट्रीय शूटर सुबेदार आकास कुमार रविदास ने शुभकामनाएँ दी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष