थाना समाधान दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी शिकायतें

थाना समाधान दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी शिकायतें

बाराबंकी। 
 
जिले के विभिन्न थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई।
 
पुलिस और राजस्व विभाग से जुड़े अफसरों ने सुनवाई की। सुनवाई केे दौरान सर्वाधिक जमीन से संबंधित मामले पहुंचे। अधिकारियों ने मातहतों को सप्ताहभर के अंदर प्राप्त शिकायती पत्रों का निस्तारण करने का निर्देश दिया।
 
 बड्डूपुर थाने में डीएम अवनीश कुमार और एसपी दिनेश कुमार ने फरियाद सुनी। डीएम ने कहा कि पीड़ितों की समस्याओं को खुद समझ कर दूर करें। फोर्स के साथ राजस्वकर्मी मौके पर जाकर विवादित मामलों का निस्तारण करें।
 
अगर मामला गंभीर है तो तत्काल एसडीएम और तहसीलदार को अवगत कराएं, ताकि अधिकारी मौके पर जाकर समाधान करें। एसपी ने कहा कि अशांति का माहौल पैदा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें।
 
सुनवाई में कोतवाल संतोष कुमार, उप निरीक्षक रामकुमार कटियार आदि मौजूद रहे। घुंघटेर: थाना परिसर में थाना समाधान दिवस पर कुल पांच मामले आए। थाना दिवस की अध्यक्षता प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार वर्मा ने की। उन्होंने बताया कि चार मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया है। इस मौके पर उप निरीक्षक मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल अनूप,हेड कांस्टेबल सैलेंद्र, कांस्टेबल अरुण कुमार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल आदि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel