यूपी कैटेट परीक्षा में मुन्ना भाईयों की खैर नहीं 

यूपी कैटेट परीक्षा की तैयारियां पूरी, आधुनिक तरीके से होंगे अभ्यर्थियों के सत्यापन, पकड़े गए तो जाना पड़ेगा जेल

यूपी कैटेट परीक्षा में मुन्ना भाईयों की खैर नहीं 

झांसी और मेरठ के लिए आज, अन्य आठ जनपदों के लिए 29 मई को रवाना होंगे ड्यूटी में लगे कर्मचारी  

 अयोध्या -उत्तर प्रदेश
 
संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिक प्रवेश परीक्षा कराए जाने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। विश्वविद्यालय में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां से अधिकारी परीक्षा के समय हर गतिविधि की निगरानी करेंगे। मुन्ना भाईयों पर नकेल कसने के साथ-साथ किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोकने के लिए कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के दिशा-निर्देशन में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव कृषि डा. देवेश चतुर्वेदी ने ऑनलाइन बैठक कर कार्यों की समीक्षा की थी जिसमें चारों कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपति व कुलसचिव को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया।
       
  परीक्षा ड्यूटी में लगाए गए कुलसचिव कार्यालय के तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों ने सभी प्रकार की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। परीक्षा के दौरान ले जाने वाले किट को भी समय रहते तैयार कर दिया गया है, जिसके चलते किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। कृषि विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव डा. सुशांत श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के दौरान मुन्ना भाईयों को रोकने के लिए कई इंतजाम किए गए हैं।                            परीक्षा के
 
समय आधुनिक तरीकों से अभ्यर्थियों का सत्यापन किया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। डा सुशांत ने बताया कि जिन परीक्षा केंद्रों की दूरी अधिक है, झांसी व मेरठ के परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा कराने के लिए टीमें आज रवाना होंगी। अन्य स्थानीय जनपदों के लिए परीक्षा ड्यूटी में लगे कर्मचारी 29 मई को सुबह छह बजे रवाना होंगे।                       
विश्वविद्यालय में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां सुऱक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा अधिकारी आर.के सिंह ने बताया कि वे स्वयं विवि में बने कंट्रोल रूम के पास अपनी नजर बनाए हुए हैं साथ ही चार सुरक्षा गार्डों को तैनात किया गया जो लगतार गश्ती कर रहे हैं।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel