नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतगणना कार्यक्रम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ सम्पन्न 

अधिवक्ता आलोक तिवारी प्रशासन से हासिल किए गए विजई होने के सर्टिफिकेट को मतगणना स्थल से बाहर भेजने में भी सफल हो गए

नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतगणना कार्यक्रम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ सम्पन्न 

जबकि प्रशासन ने हिंसा की आशंका को देखते हुए मतगणना स्थल पर अंदर से ताला बंद करते हुए

 
स्वतंत्र प्रभात-
हैदरगढ़ बाराबंकी।
 
नगर पंचायत हैदरगढ़ के अध्यक्ष पद के लिए आज राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में संपन्न हुई मतगणना में कई नाटकीय घटनाक्रम सामने आए। आखिरकार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीते आलोक तिवारी ने हक मांगने से नहीं  छीनने से मिलता है कि कहावत को चरितार्थ करते हुए अधिकारियों को प्रमाण पत्र देने के लिए मजबूर कर दिया । जहां आलोक तिवारी समर्थक बाहर निकल चुके हैं। वहीं समर्थक आरोप लगा रहे हैं कि प्रशासन द्वारा आलोक तिवारी को जबरिया मतगणना स्थल पर रोक कर रखा गया है। पता चला है कि अधिवक्ता आलोक तिवारी प्रशासन से हासिल किए गए विजई होने के सर्टिफिकेट को मतगणना स्थल से बाहर भेजने में भी सफल हो गए।
 
 
राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में आज सुबह नगर पंचायत सुबेहा एवं सिद्धौर के साथ-साथ हैदर गढ़ की मतगणना भी शुरू हुई पहले राउंड से ही निर्दलीय प्रत्याशी आलोक तिवारी ने जो बढ़त बनाई वह  अंत तक कायम रही । और आखिरकार पहले 15 मतों से फिर 7 मतों से और अंत में 4 मतों से विजई होते हुए नजर आए। जिसके बाद प्रशासन ने जहां 4 मतों के अंतर से आलोक तिवारी को विजई घोषित करते हुए प्रमाण पत्र जारी कर दिया। और सूत्र बताते हैं कि उसे ऑनलाइन दर्ज भी कर दिया गया फिर भी भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के दबाव में निर्वाचन अधिकारियों द्वारा जारी किया गया प्रमाण पत्र आलोक तिवारी को दिया नहीं जा रहा था ।
 
 
जिसके बाद आलोक ने अपने समर्थकों के साथ नाइंसाफी की गुहार लगाते हुए प्रमाण पत्र हासिल किया और उसे आनन-फानन में समर्थकों के साथ मतगणना स्थल से बाहर भी भिजवा दिया जिसके बाद से  भाजपाई सांसद एवं विधायक के नेतृत्व में सड़क पर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए डेरा डाल दिया। जबकि प्रशासन ने हिंसा की आशंका को देखते हुए मतगणना स्थल पर अंदर से ताला बंद करते हुए आलोक तिवारी को तहसील बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रामअचल मिश्रा सहित उनके चार पांच समर्थकों के साथ सुरक्षा घेरे में ले लिया
 
 
 
अंतिम मतगणना के समय तक जहां  आलोक तिवारी को  2166 मत वही नजदीकी  मुकाबले में हारी भाजपा प्रत्याशी पूजा दीक्षित को 2162 मत हासिल हुए थे जबकि सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अय्यूब कुरैशी को 2136 एवं समाजवादी पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ रहे पप्पू सिद्दीकी को 2064 मत हासिल हुए थे। हालाकि रिटर्निंग ऑफिसर  का कहना है कि जारी किया गया सर्टिफिकेट सही है। देर शाम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं प्रत्याशियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया है और निर्दलीय प्रत्यासी आलोक तिवारी को सर्टिफिकेट  दिया गया है। एहतियात के तौर पर नगर में पुलिस ने गश्त  बढ़ा दी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel