कंपोजिट विद्यालय के कक्षा 5 में अच्छा अंक प्राप्त करने वाले एक छात्रा दो छात्राओं को अध्यापकों ने किया पुरस्कृत

कंपोजिट विद्यालय के कक्षा 5 में अच्छा अंक प्राप्त करने वाले एक छात्रा दो छात्राओं को अध्यापकों ने किया पुरस्कृत

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर अयोध्या। मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय बलारमऊ की अध्यापिका नीलम सिंह दोहरे, रेखा कुमारी, प्रतिभा यादव, अवध नारायण पाण्डेय, रामदयाल, नीलम उपाध्याय सहित अन्य अध्यापकों ने स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत छात्र छात्राओं के साथ मिलकर गांव गांव जाकर अभिभावकों को जागरूक किया कि वे सभी अपने बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराएं जिससे हम अपने गांव मजरे में साक्षरता का सत- प्रतिशत प्राप्त कर सकें।

अध्यापिका नीलम सिंह द्वारा रैली में ग्राम वासियों को यह भी बताया गया कि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित ना होने पाए साथ ही कोई भी बच्चा किसी भी संचारी रोग की चपेट में ना आने पाए ये जिम्मेदारी हम सब की है। इसके लिए हम सभी को बखूबी जिम्मेदारी निभानी होगी। एक अप्रैल से सभी स्कूलों में नवीन शैक्षिक सत्र का आगाज हुआ इस परिपेक्ष में कंपोजिट विद्यालय बलारमऊ में कक्षा पांच व कक्षा आठ के छात्र-छात्राओं की प्रभात फेरी पार्टी का आयोजन किया गया।

जिसमें परीक्षा फल के आधार पर मेधावी छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत किया गया नवीन छात्र के पहले दिन सभी नौनिहालों का विद्यालय में चॉकलेट, बिस्किट, फल, आदि के साथ स्वागत किया गया तथा नौनिहाल बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। अध्यापकों ने नए सत्र में शैक्षणिक कार्य प्रारंभ कर दिया है कक्षा 5 में प्रथम स्थान पर रही कुमारी प्रतिभा, द्वितीय स्थान पर रही कुमारी नैंसी, एवं तृतीय स्थान पर रहे अनुज कुमार को बैक, कॉपी, पेन, पेंसिल आदि देकर सम्मानित किया गया साथ ही दूसरे अन्य बच्चों को कॉपियां, पेंसिल, रबड़, जमेट्री बॉक्स, आज देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कार पाकर छात्रों में खुशी नजर आई। पुरस्कृत होने से  अन्य छात्र भी प्रेरित हुए कि वे भी अब मेहनत करेंगे और खूब पड़ेंगे अच्छे बच्चे बनेंगे। परीक्षाओं में अच्छे अंक भी प्राप्त करेंगे ताकि आने वाले समय में वह भी पुरस्कृत होगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel