एक ही व्यक्ति को दिए गए सभी विद्यालयों के टेंडर बाकी ठेकेदारों को नही दी गई जानकारी

नीलामी प्रक्रिया में जानकारी के आभाव में नही पहुंचे ठेकेदार तो एक घंटे में सभी विद्यालयों की नीलामी प्रक्रिया हुई समाप्त

एक ही व्यक्ति को दिए गए सभी विद्यालयों के टेंडर बाकी ठेकेदारों को नही दी गई जानकारी

बाराबंकी- पुराने जर्जर विद्यालयों की नीलामी के लिए अजीबोगरीब तरीके से उनका टेंडर प्रकाशित करवाया गया। और प्रकाशित होने के बाद सभी जर्जर विद्यालयों का एक ही व्यक्ति विशेष को सौंप दिया गया। मामला बाराबंकी जनपद के शिक्षा क्षेत्र त्रिवेदीगंज के अलग-अलग कई विद्यालयों का बताया जा रहा है ।
 
जहां पर टेंडर प्रकाशित कराने की जिम्मेदारी अध्यापक हरि सागर को सौंपी गई। जो अपना विद्यालय ही नहीं बल्कि खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय भी चलाते हैं । जिन्होंने अपने मनमाने और गुपचुप तरीके से गिने चुने पेपरों में टेंडर को प्रकाशित करवाया । और अपने ही चाहने वालों को इसका टेंडर करवा दिया ।
 
जिसमें देखा जाए तो सिर्फ सत्यदेव साहू को सारे विद्यालयों का ठेका दे दिया । और अन्य किसी ठेकेदार को इसकी जानकारी तक नहीं हो सकी जानकारी के अभाव में सभी विद्यालयों का सिर्फ सत्यदेव साहू ने ही बोली लगाकर अकेले ही खरीद लिया। जिसमें उच्च प्राथमिक विद्यालय 67 हजार में उच्च प्राथमिक विद्यालय  तेजवापुर की कीमत ₹60213 . 37 पैसा थी। वहीं पर उच्च प्राथमिक विद्यालय भिलवल जिस की अनुमानित लागत ₹98416 .97 पैसा थी जिसको सत्यदेव साहू द्वारा ₹98600 में मात्र खरीद लिया गया।
 
वहीं प्राथमिक विद्यालय मौलाबाद की कीमत 61680.58 रु थी जिसको सत्यदेव साहू द्वारा मात्र ₹62200 में ही खरीद लिया गया । किस बोली लगाने के समय जानकारी के अभाव में कोई भी ठेकेदार मौके पर नहीं पहुंच सका और ना ही जानकारी प्राप्त हुई ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel