महाराष्ट्र में H3N2 ने ढाया कहर, मुंबई में लगभग 32 मरीज भर्ती 

महाराष्ट्र में H3N2 ने ढाया कहर, मुंबई में लगभग 32 मरीज भर्ती 

Mumbai: देश में एक बार फिर से धीरे-धीरे कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है वहीं, देश में एक नए वायरस ने दस्तक दी है जिसे एक्सपर्ट खतरनाक बता रहे है। बता दें कि BMC की ओर से कल बुधवार को बताया गया कि मुंबई में 32 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से H3N2 के 4 और H1N1 के 28 मरीज हैं। इन सभी मरीजों की हालत फिलहाल स्थिर है। 

इस बीच आज यानी गुरूवार को 16 मार्च को महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे  H3N2 पर बैठक करेंगे।   वहीं इस ख़ास बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत  और कई अधिकारी भी शामिल होंगे। इससे पहले तानाजी सावंत ने कहा था कि अगले दो दिनों में इस वायरस के लिए गाइडलाइंस जारी होगी। साथ ही उन्होंने उन्होंने भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क के इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग की भी सलाह दी थी।

गौरतलब है जनवरी से अब तक देश में संक्रामक H3N2 वायरस के 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक 9 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। इस खतरनाक वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में अब तक 352 मामले सामने आए हैं।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष