विद्यालय में बने 'इज्जत घर' की इज्जत ले ली ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी ने

स्वतंत्र प्रभात! 
 
त्रिवेदीगंज बाराबंकी -  भाजपा सरकार की स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाते ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजेश कुमार उर्फ मन्ना लाल और ग्राम पंचायत अधिकारी श्रवण कुमार  जिनकी वजह से आज भी छात्र-छात्राएं खुले मैदान में शौच का सहारा ले रहे हैं।  देखा जाए तो इस भ्रष्ट ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा शौचालय बनवाए गए । लेकिन इन शौचालयों में आज भी दरवाजे और खिड़कियां अधूरे के अधूरे ही पड़े हैं। जिसके कारण शिक्षा ग्रहण करने वाले सभी छात्र-छात्राएं खुले मैदान में शौच का सहारा ले रहे हैं।
 
  सबसे अहम बात तो यह है कि बीते लगभग डेढ़ माह  से सफाई कर्मचारी तो स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ाता है। और सिर्फ अपना वेतन प्राप्त करने के लिए ग्राम प्रधान का दरवाजा साफ करते हुए वापस चला जाता है। वही विद्यालय में आज भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है।  पूरा मामला बाराबंकी जनपद के तहसील हैदरगढ़ क्षेत्र के शिक्षा क्षेत्र त्रिवेदीगंज  उच्च प्राथमिक विद्यालय नेवाजगंज  त्रिवेदीगंज जनपद बाराबंकी का है। जहां का अवलोकन करने के बाद आप खुद अनुमान लगा सकते हैं। कि यहां पर स्वच्छ भारत  अभियान का अनुपालन किया जा रहा है ।या नहीं? यहां के सभी छात्र छात्राएं गंदगी लगे कूड़े के ढेर से गुजरते रहते हैं ।
 
जो पल-पल बीमारियों को दावत देते हैं। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की आंखों पर काला चश्मा लगा हुआ है। जिन्हें कुछ भी दिखाई नहीं देता है  वहीं उपरोक्त मामले को लेकर जब खंड विकास अधिकारी आशुतोष श्रीवास्तव को दूरभाष से संपर्क किया गया तो फोन ही नही लगा। अब खबर प्रकाशित होने के बाद यह देखने वाली बात होगी की उपरोक्त मामले में खंड विकास अधिकारी द्वारा कार्यवाही की जाती है या नहीं? 
 
 
 
3 Attachments • Scanned by Gmail
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP