आतंकी हमले से कांपा पाकिस्तान, बलूचिस्तान में हुई विस्फोट घटना में 9 पुलिसकर्मियों की मौत व 13 घायल

आतंकी हमले से कांपा पाकिस्तान, बलूचिस्तान में हुई विस्फोट घटना में 9 पुलिसकर्मियों की मौत व 13 घायल

स्वतंत्र प्रभात 

पाकिस्तान का अशांत बलूचिस्तान प्रांत आंतकी हमले से फिर दहल उठा।  सोमवार को यहां एक आत्मघाती हमले में कम से कम 9 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार के अनुसार, यह विस्फोट क्वेटा-सिबी राजमार्ग पर काम्बरी पुल पर बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी कर्मियों के ट्रक के समीप हुआ। काछी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) महमूद नोतेजई ने कहा कि प्रारंभिक सबूतों से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमला था।

बहरहाल, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि विस्फोट किस तरह का था। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया है और विस्फोट के बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है। नोतेजई ने बताया कि बम हमले में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के कम से कम नौ कर्मियों की मौत हो गयी और 13 घायल हो गए। अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

घटना के तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे। खबर के अनुसार, बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी कर्मी सिबी मेला में ड्यूटी से लौट रहे थे जब उन्हें निशाना बनाया गया। विस्फोट की तीव्रता के कारण ट्रक पलट गया। कुछ घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी प्रांतीय पुलिस बल का एक विभाग है जो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों और जेलों समेत संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा मुहैया कराता है।  

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel