मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय पर तैनात चर्चित लेखपाल  को जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद एसडीएम ने हटाया

मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय पर तैनात चर्चित लेखपाल  को जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद एसडीएम ने हटाया

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। तहसील क्षेत्र अंतर्गत लेखपाल क्षेत्र इनायतनगर पर तैनात चर्चित लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी को आखिरकार ग्रामीणों की शिकायतों के बाद एसडीएम ने हटा दिया है। हालांकि हटाए गए लेखपाल के पास अभी भी तहसील क्षेत्र के 3 लेखपाल क्षेत्रों का प्रभार विद्यमान है।
 मिल्कीपुर में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में ग्राम प्रधान इनायतनगर रेनू यादव के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों में क्षेत्रीय लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी के खिलाफ शिकायत कर उन्हें हटाए जाने की मांग की थी। 
ग्रामीणों ने गांव के एक दबंग शिक्षक शिवराज यादव के साथ मिलकर अनियमित और अवैध तरीके से ग्राम समाज की विनिमय करा दिए जाने का आरोप लगाया था। जिस पर जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने भी माना था कि उक्त लेखपाल के खिलाफ उनके समक्ष भी जनता दरबार में शिकायतें आए दिन पेश हुआ करती हैं। उन्होंने आरोपी लेखपाल को तत्काल हटाए जाने के आदेश दिए थे। किंतु तहसील प्रशासन लेखपाल  पर मेहरबान रहा और पखवारे बीत जाने के बावजूद भी उन्हें हटा नहीं सका था।
 नाराज ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में पुनः जिलाधिकारी का दरवाजा खटखटाया और शिकायत कर एसडीएम द्वारा आपका आदेश अनुपालन न करते हुए उन्हें हटाया नहीं जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने पीड़ित ग्रामीणों को भरोसा दिलाया और कार्यवाही कराए जाने का आश्वासन दिया। एसडीएम अमित जायसवाल ने लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी से इनायत नगर लेखपाल क्षेत्र का प्रभार छीन लिया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel