प्रसव महिला से सुविधा शुल्क लेने का नर्स पर लगा था आरोप, स्टाफ नर्स बोली आरोप निराधार

प्रसव महिला से सुविधा शुल्क लेने का नर्स पर लगा था आरोप, स्टाफ नर्स बोली आरोप निराधार

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर।सीएचसी मिल्कीपुर में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है, प्रसव के नाम पर स्टाफ नर्स द्वारा सुविधा शुल्क प्रसूता महिला के परिजनों से ली जा रही है। शिकायत करने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक हसन किदवई प्रसव महिलाओं के परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन दिया जाता है लेकिन कार्यवाही सिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह जाती है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के मंझनपुर गांव निवासी राजेश कुमार बीते 23 दिसंबर को अपनी साली रोशनी को सीएचसी मिल्कीपुर में प्रसव पीड़ा के दौरान भर्ती कराया था।
 राजेश कुमार का कहना है कि अस्पताल में मौजूद स्टाफ नर्स रिशु सिंह द्वारा प्रसव के नाम पर 1100 सौ रुपए की मांग की गई थी। पीड़ित ने सुविधा शुल्क देने से मना किया तो स्टाफ नर्स आग बबूली हो गई और उनके मरीज की सही देखभाल न करने तथा सरकारी सुविधा का लाभ से वंचित रखने की धमकी देते हुए डराया धमकाया था।
जिसकी शिकायत पीड़ित द्वारा उसी दिन अस्पताल की अधीक्षक से की गई थी, शिकायत के बाद अधीक्षक ने स्टाफ नर्स रिशु सिंह को 24 घंटे के भीतर अपना स्पष्टीकरण देने को कहा था लेकिन स्टाफ नर्स ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया।डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी अस्पताल के अधीक्षक हसन किदवई ने कोई कार्यवाही नहीं की। वही स्टाफ नर्स रिशु सिंह का कहना है कि मुझसे कोई स्पष्टीकरण किसी के द्वारा नहीं मांगा गया था, द्वेष भावना की दृष्टि से लोग मुझे परेशान कर रहे हैं।यदि मुझसे स्पष्टीकरण मांगा गया होता तो मैं जरूर देती। फिलहाल लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं, ऐसा कुछ नहीं है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel