मन की बात का 97वां एपिसोड, पीएम मोदी ने कहा भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र, हम भारतीयों को इस बात का गर्व

मन की बात का 97वां एपिसोड, पीएम मोदी ने कहा भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र, हम भारतीयों को इस बात का गर्व

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम के तहत देश को संबोधित किया , जिसे स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी सुना। यह  कार्यक्रम का 97 वां संस्करण था। उनका यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11बजे से ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो न्यूज और मोबाइल एप पर प्रसारित किया गया। अनुसूचित मोर्चा के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया, अनुसूचित मोर्चा प्रदेश कोषा अध्यक्ष चंद्रकेश रावत ने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के गड़ौली  ग्राम पंचायत सचिवालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर सुना ।


पीएम मोदी ने देशवासियों को 'न्यू इंडिया' के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने आदिवासी समाज की भूमिका से लेकर पद्म पुरस्कार पाने वाले हस्तियों के बारे में भी चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में अनेक पहलुओं की काफी प्रशंसा हो रही है। 26 जनवरी की परेड के दौरान कर्तव्य पथ का निर्माण करने वाले श्रमिकों को देखकर बहुत अच्छा लगा। इतना ही नहीं पीएम मोदी ज्वार बाजरा  मोटे अनाज की विशेषताओं पर भी बातें की।मोटा अनाज खाकर मनुष्य अपना स्वस्थ जीवन जी सकता है,


मन की बात पर अनुसूचित मौर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने बूथ कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों से संवाद करते हुए कहा की प्रधानमंत्री के मन की बात देश के लिए प्रेरणा देता है।उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कभी राजनीति पर बात नहीं की, उन्होंने हमेशा राष्ट्र की बात की समाज की बात की।
प्रधानमंत्री के मन की बात सुन रहे लोग मन की बात समाप्त होने के बाद मन की बात सुनने आए किसान रामजश, रामभवन,राम प्रसाद,देवीदीन,राम कुमार लीलावती,जयकला,रामदेई राज कुमारी आदि लोगों ने बताया कि हम लोगों के मन की बात तो मोदी जी नहीं बताए,हम लोगों की तैयार हो रहीं फसल छुट्टे मवेशी नष्ट कर दें रहे।मोदी जी ने कहा था कि चुनाव खत्म होने के बाद जानवरों को पकड़वा दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं किया गया, ठंड में रात भर फसल की रखवाली करना पड़ रहा है। इस मौके पर भाजपा युवा नेता राहुल सिंह, दीपक सिंह बीरू सिंह राम कुमार समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel