युवाओं के आइकॉन थे सुभाष चंद्र बोस : अशोक यादव

प्रो. ममता मणि त्रिपाठी के निर्देशन में रोवर रेंजर एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

युवाओं के आइकॉन थे सुभाष चंद्र बोस : अशोक यादव

उदित नारायण पीजी कॉलेज पडरौना प्रो. ममता मणि त्रिपाठी के निर्देशन में रोवर रेंजर का हुआ आयोजन

ऑनलाइन न्यूज चैनल स्वतंत्र प्रभात

कुशीनगर। उदित नारायण पीजी कॉलेज पडरौना में आज सोमवार को प्रो. ममता मणि त्रिपाठी के निर्देशन में रोवर रेंजर एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ संजय कुमार सिंह ने किया, जबकि मुख्य वक्ता डॉक्टर अशोक यादव अध्यक्ष ,रसायन विज्ञान थे ।

IMG_20230123_202815

कार्यक्रम में सर्व प्रथम नेता जी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए उन्हें युवाओं का आइकॉन बताया गया तथा उन्हें नमन करते हुए स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को याद किया गया। कार्यक्रम में वक्ता डॉ अशोक यादव ने इस अवसर पर सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण नियमों पर प्रकाश डालते हुए छात्र-छात्राओं से अपील की कि वे सुरक्षा के विभिन्न नियमों का पालन करें तथा वाहन चलाते समय नशा आदि का प्रयोग ना करें यदि कहीं कोई व्यक्ति सड़क दुर्घटना में घायल हो गया है तो है उसकी तत्काल मदद कर अस्पताल ले जाने की व्यवस्था करें ।इसी क्रम में कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर संजय कुमार सिंह ने अपील की कि सड़क सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करें दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं गाड़ी हमेशा अपने लेन में ही चलाएं नशा की हालत में वाहन ना चलाएं। आवश्यकता से अधिक नियम विरुद्ध सवारियों को ना बैठाएं ।

कार्यक्रम में डॉ संतोष यादव आशुतोष सिंह डॉक्टर मनजीत डॉक्टर आनंद , डॉ अनूप पटेल, श्री मनीष सिंह, एवं बड़े पैमाने पर एनएसएस एवं रोवर्स रेंजर के स्वयंसेवक उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में उक्त सम्मानित लोगों के नेतृत्व में एक मानव श्रृंखला महाविद्यालय से निकली जो कि महाविद्यालय होते हैं नगर भ्रमण की। इस क्रम में लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel