34 में से 03 शिकायतों का ही मौके पर हो सका निस्तारण 

34 में से 03 शिकायतों का ही मौके पर हो सका निस्तारण 

34 में से 03 शिकायतों का ही मौके पर हो सका निस्तारण 

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह
 
तहसील महोबा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन डीएम मनोज कुमार, एसपी सुधा सिंह की उपस्थिति में किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत् आदि विभागों से सम्बंधित कुल 34 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 03 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए सम्बंधित अधिकारिओं को निर्देश दिए।
    संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए।उन्होंने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार का विलम्ब नहीं होने पाये। शिकायत का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता से बात भी की जाए।शिकायत निस्तारण से यदि शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं है तो शिकायत को निस्तारित नहीं माना जायेगा।
उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटान में लापरवाही न बरतें।अतः शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से सुना जाए और धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर उधर अपनी समस्याओं को लेकर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की जॉच की जायेगी। यदि शिकायत का निस्तारण सही नहीं पाया गया तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 रामप्रकाश, सीडीओ चित्रसेन सिंह, उपजिलाधिकारी महोबा जितेन्द्र सिंह सहित जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel