चीन ने कोरोना रोधक प्रबंधों को लेकर दी सफाई

चीन ने कोरोना रोधक प्रबंधों को लेकर दी सफाई

स्वतंत्र प्रभात।

चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने आज यहां कहा, ‘‘हमें पूरी उम्मीद है कि सभी पाटिर्यां खुद लड़ाई पर ध्यान देंगी, महामारी का राजनीतिकरण करने वाले किसी भी शब्द या कार्य से बचेंगी, एकता को मजबूत करेंगी और महामारी को जल्द से जल्द हराने के लिए मिलकर काम करेंगी।'' चीन ने बुधवार को  कहा कि उसे उम्मीद है कि अन्य देश राजनीतिकरण के बजाय कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान देंगे।

उन्होंने कोरोना रोधक प्रबंधों को लेकर सफाई देते हुए कहा कि कोविड-19 के गंभीर प्रकोप से चीन ने लोगों के जीवन और स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए और देश के सामाजिक आर्थिक विकास को ध्यान में रखते हुए प्रभावी ढंग से रोकथाम और नियंत्रण के उपाय किए। दिसंबर में चीन ने कोविड-19 की शून्य नीति को छोड़ने की घोषणा की थी और वह आठ जनवरी से अपनी सीमाओं को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है। दुनिया भर में बीमारी के व्यापक प्रसार के बीच चीन सख्त उपायों के अंत की ओर बढ़ रहा है। ब्रिटेन, अमेरिका, जापान, इटली और स्पेन जैसे कई देशों ने चीन के घरेलू नियंत्रण में ढील के बाद वहां के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए हुए है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel