हिंसक जानवर ने बंधी बछिए को बनाया निवाला, वन विभाग ने पदचिन्ह जांच के लिए वाइल्ड लाइफ को भेजा

स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर अयोध्या।वन रेंज कुमारगंज अन्तर्गत थाना कोतवाली इनायतनगर क्षेत्र के कुचेरा पूरे डीह गांव निवासी रामफेर मौर्य अपने मवेशियों के साथ पशुशाला में एक छोटी सी बछिया को भी बांध रखा था। बीती रात किसी हिंसक जानवर ने बछिए को अपना निवाला बना लिया।


 घटना की जानकारी सुबह परिजनों को तब हुई जब मवेशियों को चारा देने के लिए गए तो देखा कि बछिए को किसी हिंसक जानवर ने खा लिया। ऐसी जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और घटना की जानकारी क्षेत्रीय वन कर्मियों को दी, सूचना मिलने के बाद वन विभाग कुचेरा बीट प्रभारी दीलिप श्रीवास्तव अन्य वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर हिंसक जानवर के पद चिन्हों की जांच किया और हिंसक पशु के पहचान के लिए उसके पद चिन्हों को वाइल्ड लाइफ के उच्च अधिकारियों के पास भेज दिया है।


वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मौके पर आए वन कर्मियों ने बताया कि प्रथम दृष्टया लकड़बग्घे की संभावना दिख रही है। फिलहाल आप लोग रात में अपने पशु व बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान दें जिससे किसी अनहोनी से बचा जा सके। वन क्षेत्राधिकारी कुमारगंज प्रमोद कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मौके पर गए वन कर्मियों ने मुझको बताया था कि  सियार ही इतने इत्मीनान से बछिए को खाया होगा। अभी तक वन विभाग भी सही जानकारी नहीं जुटा पाया है कि किस हिंसक जानवर ने मवेशी को अपना शिकार बनाया है।

About The Author: Abhishek Desk