अलग- अलग देशों के प्रधानमंत्री और दुनियाभर के नेताओ ने PM MODI की माँ के निधन पर शोक प्रकट किया 

अलग- अलग देशों के प्रधानमंत्री और दुनियाभर के नेताओ ने PM MODI की माँ के निधन पर शोक प्रकट किया 

स्वतंत्र प्रभात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन के बाद दुनिया भर से उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया है। जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त करने वाले वैश्विक नेताओं में पहले व्यक्ति बने। किशिदा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम मैं आपकी प्यारी मां के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है। पाकिस्तान के पीएम ने ट्वीट किया, "मां को खोने से बड़ा कोई नुकसान नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी मां के निधन पर मेरी संवेदनाएं।" नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है। ट्विटर पर  प्रचंड ने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी की प्यारी मां, श्रीमती हीराबा मोदी के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ इस दुख की घड़ी में, मैं पीएम मोदी जी और परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए प्रार्थना करें।

श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने कहा कि श्रीमती हीराबेन मोदी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। प्रधानमंत्री मोदी जी के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना उनकी प्यारी मां के निधन पर है। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीएम और उनके परिवार के साथ हैं। नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने हीराबेन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, मोदी जी और उनके परिवार को उनकी पूजनीय माता हीराबेन मोदी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदनाएं। उनकी शाश्वत आत्मा को मोक्ष मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर भारत में रूसी राजदूत डेनिस अलीपोव ने ट्वीट किया सबसे बड़े नुकसान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति, आपके लिए मेरा दिल टूट गया है। 

 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel