धान क्रय केंद्र पर सब ठीकठाक तो प्राथमिक विद्यालय में पसरी मिली गंदगी

एसडीएम ने बताया कि केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक कांटा-बांट का सत्यापन किया गया। जो सही पाया गया।

धान क्रय केंद्र पर सब ठीकठाक तो प्राथमिक विद्यालय में पसरी मिली गंदगी

प्राथमिक विद्यालय अछोरा प्रथम में पसरी गंदगी देख एसडीएम भड़क उठे और स्कूल के इंचार्ज सहायक अध्यापिका दीप्ति मिश्रा को कड़ी फटकार लगाई।

स्वतंत्र प्रभात
मिल्कीपुर, अयोध्या।
धान क्रय केंद्र साधन सहकारी समिति मिल्कीपुर, अछोरा व मलथू बुज़ुर्ग के साथ प्राथमिक विद्यालय अछोरा का उप जिलाधिकारी अमित जयसवाल ने औचक निरीक्षण किया गया।
 
 
 प्राथमिक विद्यालय अछोरा प्रथम में पसरी गंदगी देख एसडीएम भड़क उठे और स्कूल के इंचार्ज सहायक अध्यापिका दीप्ति मिश्रा को कड़ी फटकार लगाई। विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक रेनू गुप्ता ट्रेनिंग पर गई थी। 
 
एसडीएम ने शिक्षकों से निपुण लक्ष्य के बारे में भी जानकारी हासिल की। इसके साथ ही गंदगी के बारे में बताया गया कि सफाई कर्मी अनूप कुमार कभी स्कूल में सफाई करने नहीं आता है। इस पर मिल्कीपुर एसडीएम ने हैरिंग्टनगंज बीडीओ अनीश मणि पांडे से अछोरा गांव के सफाई कर्मी पर कार्यवाही का निर्देश दिया।
 
 
 धान क्रय केन्द्रों पर उप जिलाधिकारी द्वारा धान के रखरखाव, धान तौल, तौल कांटा, बाट के साथ बोरों के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अलावा केंद्र प्रभारी को अभिलेखों का रखरखाव सही रखने के निर्देश दिए। 
 
 
एसडीएम ने बताया कि केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक कांटा-बांट का सत्यापन किया गया। जो सही पाया गया। केंद्र प्रभारियों को शासन की मंशानुरूप कृषकों से लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत खरीद करने के निर्देश दिए गए हैं। 
 
 
 
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त प्राथमिक विद्यालय अछोरा प्रथम का निरीक्षण किया गया। विद्यालय में साफ सफाई संतोषजनक न मिलने के कारण कड़ी फटकार लगाई गई है तथा स्थानीय सफाई कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही हेतु सम्बन्धित बीडीओ हैरिंग्टनगंज को निर्देशित किया गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel