खबर छपने से बौखलाये पंचायत सचिव के कथित रिश्तेदार दे रहे पत्रकार को धमकी !

पीड़ित पत्रकार ने उच्चाधिरियों से लगाई सुरक्षा की गुहार !

खबर छपने से बौखलाये पंचायत सचिव के कथित रिश्तेदार दे रहे पत्रकार को धमकी !

स्वतंत्र प्रभात 
 
लखीमपुर-खीरी। पंचायत सचिव का कार्य भार शिक्षा मित्र चाचा द्वारा चलाये जाने का चर्चित प्रकरण जनपद खीरी के विकास खण्ड धौरहरा की ग्राम पंचायतों में हरदी,गुदरिया,भौउवापुर व करौउहा आदि का है,जहाँ वर्ष 2016 से नियुक्त ग्राम विकास अधिकारी निधि त्रिवेदी हसनापुर निवासी हैं जिन पर ग्रामीणों का आरोप है कि वह कभी भी पंचायतों में नहीं आती हैं उनका कार्यभार उनके चाचा राकेश त्रिवेदी उर्फ रिंकू ही संभालते हैं जो कि ग्राम पंचायत हसनापुर के टापरपुरवा में शिक्षामित्र के पद पर तैनात हैं।
               
अजीब संयोग है कि शासकीय कर्मचारी के रूप में कार्यरत चाचा भतीजी दोनों ही अपने अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे।एक ओर भतीजी ग्राम विकास योजनाओं को तिलांजलि देकर घरेलू कार्यों में व्यस्त हैं तो वहीं दूसरी ओर शिक्षामित्र चाचा ग्राम पंचायतों में दखल करते हुये अपने कार्यक्षेत्र से विमुख होकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। 
 
ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश शासन से उक्त दोनों आरोपियों चाचा भतीजी की जाँच करने की मांग करते हुये कहा कि शासन को चाहिये कि पंचायत सचिव निधि त्रिवेदी के मोबाइल की लोकेशन के माध्यम से उनकी क्षेत्र में उपस्थिति को प्रमाणित किया जा सकता है। उक्त खबर का प्रकाशन करने वाले वरिष्ठ पत्रकार जनपद खीरी के एस.पी. तिवारी (सत्येंद्र प्रकाश तिवारी) को राह चलते घेरकर व मोबाइल पर अभद्रता करते हुये आरोपितों के साथ मिलकर कथित रिस्तेदार जो कि सिसैया चौराहे पर शिव टेंडर्स की दुकान है
 
आदि ने पीड़ित पत्रकार से अभद्रता करते हुये गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।भयभीत पत्रकार ने दबंगों की दबंगई,अभद्रतापूर्ण व्यवहार एवं पत्रकारिता के मौलिक अधिकारों के हनन सहित स्वयं की जान माल की रक्षा की गुहार लगाते हुये मुख्यमंत्री,गृह विभाग,पुलिस आदि को लिखित शिकायती पत्र प्रेषित किया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel