छः महीने से बंद है ट्यूबेल

छः महीने से बंद है ट्यूबेल

स्वतंत्र प्रभात 
सुरियावां क्षेत्र के अंतर्गत  कुसौड़ा गांव का सरकारी ट्वूबेल नंबर 352 करीब छः माह से बंद पड़ा है जिसके कारण सैकड़ों एकड़ की खेती बुरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। नलकूप नही चलने के लिए सिंचाई विभाग व  विद्युत विभाग दोनो एक दूसरे पर  लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं जबकि किसान इधर उधर भटक रहे हैं। 22 नवंबर को ट्रांसफॉर्मर बदला गया उसके बाद भी ट्यूबेल नही चला, पुनः मोटर बदला गया फिर नही चला उसके बाद स्टार्टर भी बदला गया फिर भी आज तक ट्यूबेल नही चालू हो सका है। अब पुनः सिंचाई विभाग कह रहा है
 
कि ट्रांसफार्मर खराब है लाइन सही नही दे रहा है जबकि विद्युत विभाग के कर्मी बता रहे हैं कि मोटर में खराबी है। अब तक के चक्कर में फंसे रहने से अभी तक पलेवा नही हो पाया है। यही हाल लगभग प्रत्येक वर्ष रवि की बुवाई के समय होता है।अब यहां के किसान का सरकार व सरकारी नलकूपों से भरोसा समाप्त होता जारहा है और शीघ्र ही लोग अपने भरोसे पर आगे से खेती करने  हेतु विचार विमर्श कर रहे हैं।
 
 कुशावलनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव द्वारा मुख्यमंत्री समेत उच्चाधिकारियों से दर्जनों बार शिकायत किया किंतु सूचना मिलती है कि समस्या का समाधान कर दिया गया है जबकि ट्यूबेल आज तक चला ही नही। ग्रामसभा में लगे दूसरे ट्यूबेल का भी बोर भ्रष्ट होने के कारण दोनो सरकारी नलकूप बंद पड़े हैं।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel