अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी,हिस्ट्रीशीटर सहित 4  गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात 

शाहजहांपुर- पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस0 आनंद के निर्देशानुसार संजीव कुमार अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन व पंकज पंत  क्षेत्राधिकारी पुवायां के निकट SOG व थाना सिधौली पुलिस द्वारा ग्राम भटपुरा रसूलपुर के जंगल में चलाई जा रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापामारी कर कुल 04 अभियुक्त गण को गिरफ्तार करके मौके से करीब 14 निर्मित व अर्द्धनिर्मित अवैध असलहा व असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं । 

एसओजी के साथ सिधौली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी के दौरान हिस्ट्रीशीटर सहित लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी के दौरान मौके से दर्जन से अधिक बने अधबने असलाह व कारतूस बरामद किए गए हैं।पुलिस टीम गिरफ्तार किए गए लोगों से गहन पूछताछ कर उन्हें जेल भेजने की तैयारी में जुटी हुई है।दरअसल आगामी नगर निकाय चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक एस आनन्द के आदेशानुसार एसओजी टीम के साथ मिलकर सिंधौली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम भटपुरा रसूलपुर के जंगल में संचालित अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी कर मौके से हिस्ट्रीशीटर गुड्डू सहित लोगों को गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने लगभग दर्जन से अधिक बने अधबने असलाह व कारतूस बरामद किए हैं। अवैध शस्त्र फैक्ट्री के इस भंडाफोड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए

हिस्ट्रीशीटर गुड्डू पर इसके पूर्व में भी दर्जन से अधिक मुकदमा पंजीकृत हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिसिया पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह रात के अंधेरे में चोरी छुपे अवैध तमन्चे बनाकर उन्हें जनपद के विभिन्न स्थानों पर हजार से हजार रुपए कीमत पर बेंचकर मोटी कमाई करते हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह अब तक कई दर्जन अवैध हथियार बनाकर बिक्री कर चुके हैं। गिरफ्तार लोगों से एसओजी एवं पुलिस टीम द्वारा गहन पूछताछ कर उन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है वहीं पुलिस अधीक्षक एस आनन्द का कहना है कि पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उनके आधार पर अग्रिम कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

About The Author: Abhishek Desk