नवसृजित नगर पंचायत सीट हुई पिछड़ा वर्ग, 2 वर्षों से तैयारी में जुटे दर्जनों प्रत्याशियों के अरमानों पर फिरा पानी

नवसृजित नगर पंचायत सीट हुई पिछड़ा वर्ग, 2 वर्षों से तैयारी में जुटे दर्जनों प्रत्याशियों के अरमानों पर फिरा पानी


स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर, अयोध्या।

मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत नवसृजित नगर पंचायत कुमारगंज के वार्डो की आरक्षण सूची आने के बाद से ही नगर पंचायत अध्यक्ष पद की सीट को लेकर दावेदारों की बेचैनी बढ़ गई थी। सामान्य सीट में आधा दर्जन लोग अपनी दावेदारी अध्यक्ष पद के लिए किए थे ,बाजारों गलियों में होर्डिंगो को लगा करके क्षेत्र के मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट लेने के लिए तरह-तरह की जुगत भी अपना रहे थे। 


बीते शनिवार को अध्यक्ष पद की आरक्षण सूची को लेकर लखनऊ में तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेन्स होनी थी, दावेदार आरक्षण सूची की घोषणा होने की जानकारी के लिए टेलीविजनों पर टकटकी लगाए हुए थे  लेकिन अपरिहार्य कारणों के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित हो गई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित होते ही नगर पंचायत के छोट भैया नेताओं द्वारा चाय की दुकानों पर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी थी कुछ लोग तो यह कह रहे थे कि सामान्य महिला पुरुष सीट नहीं आएगी क्योंकि क्षेत्रीय नेता से लेकर जिले के बड़े जनप्रतिनिधि इस सीट को पिछड़ा वर्ग में ले जाने के लिए सारी जुगत लगा चुके हैं ।


 सोमवार की शाम नवसृजित नगर पंचायत कुमारगंज की सीट पिछड़ा वर्ग हो ही गई।पिछड़ा वर्ग सीट आने के बाद से अब कुछ लोग नगर पंचायत क्षेत्र में अपना नाम जुड़वा कर चुनावी मैदान में आने की जुगत कर रहे हैं अब देखना है कि क्षेत्रीय नेता से लेकर जिले के बड़े जन प्रतिनिधि किस दावेदार को मैदान में उतारते हैं जो प्रत्याशी मैदान में थे वह उस प्रत्याशी को जिताने में अपनी कितनी रुचि रखेंगे यह तो समय ही बताएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel