उन्नाव में डेंगू मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी, नगर पालिका ने एंटी लार्वा का कराया छिड़काव

फतेहपुर चौरासी में एक और नवाबगंज के गौरी में एक मरीज डेंगू से

उन्नाव में डेंगू मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी, नगर पालिका ने एंटी लार्वा का कराया छिड़काव

स्वतंत्र प्रभात 
 
 
 
उन्नाव। स्वास्थ्य विभाग के तमाम कोशिशों के बाद भी डेंगू पर लगाम लगती नहीं नजर आ रही है। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। उन्नाव शहर, सरोसी और नवाबगंज में दस नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।
 
 
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सरोसी विकासखंड के माखी में एक, बौना मऊ में दो, सलेमपुर करोवन में एक, उन्नाव शहर के तालिब सराय में एक, कल्याणी में एक, इंदिरा नगर में एक, 
 
 
 
पीड़ित मिला है। पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों को मच्छरों से निजात दिलाने के लिये पालिका ने नगर सेवा अभियान के तहत वार्डों की साफ सफाई कराई। जिसके बाद एंटी लार्वा का छिड़काव कराया। पालिका के
 
 
 
अधिशासी अधिकारी नरेन्द्र मोहन मिश्रा के निर्देश पर एसवीएम प्रभारी अनूप शुक्ला ने पालिका के सभी वार्डों में सफाई नायकों, सफाई कर्मचारियों को लगाया। जहां सफाई कर्मियों की वार्डों में वृहद स्तर पर साफ सफाई की।
 
 
इसके साथ ही नाले-नालियों में जमा सिल्ट हटाई। जिसके बाद एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। ईओ ने बताया कि वेक्टर जनित रोगों से पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बचाने के लिये यह अभियान इसी तरह आगे भी चलाया जायेगा।
 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel