मुख्यमंत्री आवास पर अनिश्चितकालीन उमेश तिवारी देंगे धरना, प्रशासन परेशान

मुख्यमंत्री आवास पर अनिश्चितकालीन उमेश तिवारी देंगे धरना, प्रशासन परेशान

 

मिल्कीपुर ,अयोध्या।

शनिवार को तहसील समाधान दिवस में उमेश तिवारी ने एडीएम एफआर अयोध्या को प्रार्थना पत्र देते हुए मांग किया था कि लेखपाल ज्ञान प्रकाश द्विवेदी के खिलाफ जांच कराकर कठोर कार्यवाही की जाए नहीं तो 21 नवंबर को मुख्यमंत्री आवास पर धरना अनिश्चितकालीन के लिए देंगे उस वक्त तो तहसील दिवस में मौजूद अधिकारियों ने उमेश की बात पर ध्यान नहीं दिया। 
समाधान दिवस की खबर को स्वतंत्र प्रभात ने प्रमुखता से चलाई तो पुलिस व तहसील प्रशासन शिकायतकर्ता से वार्ता करने के लिए उसको खोजने लग गई। सूत्रों का कहना है कि एसडीएम व क्षेत्राधिकारी उमेश तिवारी के घर पहुंचकर परिजनों के माध्यम से उमेश से वार्ता करने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन वार्ता खबर लिखे जाने तक नहीं हो पाई थी।
 मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत खंडासा थाना क्षेत्र के बकचुना गांव निवासी  उमेश कुमार तिवारी ने एसडीएम, तहसीलदार, जिलाधिकारी, मंडला आयुक्त व मुख्यमंत्री जनता दरबार में शिकायती प्रार्थना पत्र देकर प्रकरण से अवगत कराया था कि ग्राम पंचायत की गाटा संख्या 1580 जिसका पुराना गाटा संख्या 1033 था वर्तमान समय में उक्त गाटे को सामान्य आबादी दर्ज थी। 
हल्का लेखपाल ज्ञान प्रकाश द्विवेदी द्वारा उक्त गाटे पर ग्राम प्रधान की सगी भौजाई चिमना देवी व शिव कुमारी को यह कह कर धारा 67 ए का लाभ दिया गया है। कि उसका कब्जा 29 नवंबर 2012 के पूर्व से है, जबकि ग्राम बकचुना में सन 2017 में चकबंदी प्रक्रिया समाप्त हुई है। 
उससे पहले वह गाटा खातेदार के नाम था, ऐसी दशा में लेखपाल द्वारा फर्जी ढंग से रिपोर्ट लगाकर धारा 67 ए का लाभ दिया गया है।प्रकरण के संबंध में शिकायतकर्ता ने लेखपाल के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की थी लेकिन संबंधित अधिकारियों द्वारा लेखपाल के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। यदि प्रशासन जांच करा कर कार्यवाही किया होता तो आज शिकायतकर्ता को खोजने की जरूरत ही नहीं पड़ती।
 वही शिकायतकर्ता उमेश तिवारी ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा है कि मेरे पैतृक गांव बकचुना अयोध्या में मौजूद मकान पर तहसील प्रशासन व पुलिस के लोग मौजूद हैं यदि मेरे परिजनों के साथ कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार एसडीएम, तहसीलदार व लेखपाल ज्ञान प्रकाश द्विवेदी होंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel