अपर जिला अधिकारी ने फरियादियों की सुनी समस्या , फरियादी उमेश तिवारी बोले न्याय नहीं मिला तो सीएम आवास पर देंगे धरना

इस मौके पर तहसीलदार हेमंत गुप्ता, पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष निगम, एसडीओ

स्वतंत्र प्रभात

 

मिल्कीपुर,[अयोध्या] मिल्कीपुर तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में फरियादियों की शिकायतें आईं। फरियादी सुबह से ही तहसील में पहुंचे। फरियादियों ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एवं उपजिलाधिकारी अमित जयसवाल को अपने दर्द बयां किया।

 

 


एडीएम एफआर अयोध्या महेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। एसडीएम एवं तहसीलदार ने भी फरियादियों की समस्याएं सुनी।
 संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 128 शिकायती पत्र आए। इसमें 9 का मौके पर निस्तारण किया गया।  
 खंडासा थाना क्षेत्र के बकचुना गांव निवासी उमेश कुमार तिवारी ने शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान एवं क्षेत्रीय लेखपाल ज्ञान प्रकाश द्विवेदी ने मिलीभगत से अपने दो सगी भौजाई चिमना देवी व शिव कुमारी को गाटा संख्या 1580 में धारा 67 ए का लाभ दिया है। एडीएम एफआर ने एसडीएम एवं तहसीलदार को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

 


 शिकायतकर्ता का कहना है कि यदि दोषी लेखपाल ज्ञान प्रकाश द्विवेदी के विरुद्ध जांच करा कर कार्यवाही नहीं की गई तो 21 नवंबर को सीएम आवास पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिए मजबूत होगा। मिल्कीपुर विकासखंड क्षेत्र के खिहारन गांव के बलराम मौर्या, विमला देवी, फुलअ देवी, शोभावती, सरिता देवी, दशरथ, कांति देवी, पुष्पा ,बांके बिहारी, नसीरा बेगम समेत एक दर्जन लोगों ने

 

 

 

समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया है कि हम लोगों का राशन कार्ड काट दिया गया है और अब राशन कार्ड पुन: नहीं बनाया जा रहा है हम लोग तहसील व ब्लॉक का चक्कर लगा रहे है। पूर्ति निरीक्षक मुहीद खां बोले कार्डो की जांच की जाएगी

 

 


तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धान क्रय केंद्रों पर जो किसान अपने धान की बिक्री के लिए जा रहे हैं उनसे केंद्र प्रभारी द्वारा धान नर्सरी की रसीद मांगी जा रही है किसानों के पास कोई धान के नर्सरी की रसीद ना होने के संबंध में जब धान खरीद प्रभारी एडीएम एफआर से पूछा गया तो उन्होंने कहा की शासन को चिट्ठी लिखने के लिए आरएमओ को कहा गया है।

 

 


विद्युत संतोष कुमार ,अमित कुमार सिंह, पूर्ति निरीक्षक मुहीद खां, थानाध्यक्ष खंडासा संतोष कुमार सिंह ,उपनिरीक्षक थाना कुमारगंज अभिषेक सिंह, कोतवाली इनायतनगर के उपनिरीक्षक के पी यादव समेत ब्लॉक एवं तहसील स्तरीय अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP