दो मदरसों में फर्जीवाड़ा, प्रबंधक व प्रधानाचार्य को नोटिस 

दो मदरसों में फर्जीवाड़ा, प्रबंधक व प्रधानाचार्य को नोटिस 

उक्त दोनों मदरसे विवादों को लेकर आये दिन चर्चा में रहते हैं

रिपोर्ट! अखण्ड प्रताप अग्रहरी

पनियरा/महराजगंज। नगर पंचायत पनियरा में संचालित राज्य अनुदानित मदरसा दारूल उलूम अरबिया हमीदिया अहले सुन्नत वल मदरसा दारूल उलूम हमीदिया निसवां में मनमानी व फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। प्रबंधक ने अपने कार्यकाल में अपनी पत्नी फिरदौस को शासनादेश को ताक पर रखकर की नियुक्ति किया है, तो वहीं दो मदरसों से एक शिक्षक के द्वारा वेतन लेने व आईपीसी की धारा 363,366 के एक आरोपी को तीन माह जेल में रहने तथा नियमों को दरकिनार कर उस दौरान का वेतन देने आदि का मामला सामने आया है।

फर्जीवाड़े को लेकर पनियरा के अतहर हुसैन ने निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण उत्तर प्रदेश व समाधान दिवस में इसकी शिकायत की है। जिस पर निदेशक रजिस्ट्रार उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद जवाहर भवन लखनऊ, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी महराजगंज को जांच कर साक्ष्यों सहित जांच आख्या देने का निर्देश दिया है। जिस पर एबीएसए ने उक्त दोनों मदरसों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य को शिकायत के बावत साक्ष्य सहित उपस्थित होने को कहा है। अतहर हुसैन के शिकायत में प्रबंधक द्वारा अपने कार्यकाल में अपनी पत्नी की नियुक्ति करने, एक लिपिक द्वारा दो मदरसों से वेतन लेने, एक शिक्षक पर छेड़खानी में दर्ज मुकदमे में तीन माह जेल में रहने और उस दौरान का उसे वेतन निर्गत करने व शासन द्वारा रोक के बावजूद रिक्त पदों पर विज्ञापन प्रकाशित कर धनार्जन का आरोप लगाया गया है। जिसपर उप निदेशक ने उक्त अधिकारियों को जांच कर साक्ष्य सहित आख्या देने का निर्देश दिया है।

उक्त दोनों मदरसे विवादों को लेकर आये दिन चर्चा में रहते हैं। इस बारे में पूछे जाने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीमती गरिमा यादव ने बताया कि दोनों पक्षों को साक्ष्यों सहित उपस्थित होने की नोटिस दी गई है। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी लालमन ने बताया कि जांच पड़ताल के लिए दोनों पक्षों को साक्ष्यों के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel