कुशीनगर के 58 केंद्रों पर होगी धान की खरीद

01 नवंबर से होगी धान की खरीदारी, तैयारी पूरी

कुशीनगर के 58 केंद्रों पर होगी धान की खरीद

धान क्रय केंद्रों पर सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद होगी– एडीएम

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। जिले के पर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व देवी दयाल वर्मा ने एक नवंबर से प्रारंभ होने वाली धान खरीद को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में धान क्रय केंद्र प्रभारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की स्थिति जानी तथा निर्देश दिये।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद होगी। क्रय केंद्र पर आने वाले छोटे एवं सीमांत कृषकों के धान को प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जाएगा। उन्होंने डिप्टी आरएमओ विनय प्रताप सिंह को निर्देश दिया कि किसी भी दशा में किसान क्रय केंद्र से धान वापस लेकर न जाये। जनपद में कुल 58 क्रय केंद्र बनाए गए हैं, जिनसे कस्टम मिलिंग कार्य हेतु 29 मिलो को संबद्ध किया गया है।

धान क्रय 01 नवंबर से 28 फरवरी 2023 तक शासन द्वारा निर्धारित मूल्य पर जनपद के विभिन्न क्रय केंद्रों पर की जाएगी। धान क्रय केंद्र खुलने का समय प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक है। (रविवार एवं राजपत्रित अवकाश में बंद रहेंगे क्रय केंद्र) जनपद कुशीनगर का क्रय लक्ष्य 110000 मीट्रिक टन है। कृषकों को उनके क्रय धान का भुगतान केंद्र प्रभारी द्वारा 2040 प्रति कुंतल की दर से पी एफएमएस के माध्यम से किया जाएगा।बैठक में डिप्टी आरएमओ विनय प्रताप सिंह, ए आर कॉपरेटिव सहित विभिन्न लोग उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel