सूर्य नमस्कार के साथ छठ महापर्व का गुलजार थम गया

जटहां/जरार बांसी नदी तट पर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

सूर्य नमस्कार के साथ छठ महापर्व का गुलजार थम गया

सुरक्षा व्यवस्था में जटहां बाजार/जरार थाने की पुलिस मुस्तैदी से जमी रही

प्रमोद रौनियार, ब्यूरो प्रमुख 

कुशीनगर। जिले भर में लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की चार दिनों से चल रही बाजारों में खरीदारी की गुलजार आज सुबह सोमवार को सूर्य अर्घ्य के साथ समाप्त हो गया।
छठ महापर्व की तैयारी को लेकर हर घर पर्व से गुलजार थी इससे बाजार में भी हलचल थी। जो आज सूर्य उपासना रखी व्रती महिलाएं सूर्यदेव की दर्शन होते ही विभिन्न नदियों में अपनी मनोकाना लिए डाला लेकर सूर्यदेव की उगने के इंतजार में खड़ी महिलाएं अर्घ्य देकर मन्नते मांगी। इसी के साथ छठ महापर्व का त्यौहार सकुशल संपन्न हो गया।
IMG_20221031_152359
जिले भर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ इसी कड़ी में पडरौना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जरार के बांसी तट पर लगी छठ पूजा कार्यक्रम में जटहां बाजार कस्बा और ग्राम सभा जरार दो ग्राम सभा जुटने से घाट पर काफी भीड़ जुटती हैं। घाट पर समाजसेवी युवाओं द्वारा चाय जलपान की व्यवस्था किए थे वही दूर दराज से खेल खिलौने लेकर बेचने आए दुकानदरों की दुकाने घाट की शोभा बढ़ा रही थी। वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उपेंद्र कुमार गौतम द्वारा सड़क पर मैट बिछाये गए थे लाइट की व्यवस्था कराई गई थी चाय जलपान की व्यवस्था कराई गई थी ताकि किसी तरह से घाट पर पहुंचने वाली महिलाओं को किसी तरह का कोई दिक्कत महसूस न हो। वही जटहां बाजार के ग्राम प्रधान द्वारा कस्बे की महिलाओं के लिए घाट की साफ सफाई कराई गई थी।
IMG_20221031_112017
इस भीड़ को नियंत्रण रखने के लिए कोतवाली पुलिस के साथ जटहां बाजार पुलिस संयुक्त रूप से जुटी रही और शांति पूर्वक माहौल में पूरे हर्ष के साथ पर्व का समापन हो गया। इस अवसर पर जटहां बाजार और जरार गांव के सम्मानित ग्राम व गणमान्य नागरिक समाजसेवी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel