भाई की हत्या के बाद भौजाई पर हमला करने वाले देवर की पिटाई से मौत

मंद बुद्धि के बहाने भाई को चाकू मारकर कर चुका था हत्या

भाई की हत्या के बाद भौजाई पर हमला करने वाले देवर की पिटाई से मौत

दूसरी बार भाभी पर चाकू चलाने का किया प्रयास लेकिन हो गई विफल

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश। कभी कभी इंसान मंद बुद्धि का रूप लेकर बेहद गंभीर मामला कर बैठता है लेकिन मंद बुद्धि की बहकावे में पुलिसिया कार्रवाई भी सिफर हो जाती हैं, उदाहरण जनपद कुशीनगर के पड़रौना कोतवाली के बाँसी चौकी अंतर्गत ग्राम सभा त्रिलोकपुर खुर्द के हरिजन बस्ती में एक मनबढ़ युवक से परेशान परिजनों के द्वारा बाँध कर पिटाई करने से मौके पर हुई मौत ।
 
पड़रौना कोतवाली के बाँसी चौकी अंर्तगत ग्राम सभा त्रिलोकपुर खुर्द निवासी बिकाऊ प्रसाद का 30 वर्षीय पुत्र बाबूलाल शुरू से ही मंदबुद्धि होने के चलते आये दिन घर वालो के साथ मारपीट करता रहता था।  जो अपनी आदत से मजबूर होने चलते उसने तीन वर्ष पूर्व अपने ही सगे भाई गनेश को चाकू मार कर मृत्यु के घाट उतार दिया था। लेकिन उस समय पुलिस द्वारा उस पर कोई कार्यवाही नही किया गया ।जिसके वजह से वह आये दिन अपने घर वालो के साथ मार पीट करता था,जिससे परेशान होकर उसके भाभी द्वारा भी बार बार चौकी से लेकर कोतवाली पड़रौना तक गुहार लगाया जा चुका था,लेकिन पुलिस द्वारा 107 ,116 की कार्यवाही करके छोड़ दिया जाता था। 
जिसका नतीजा यह हुआ कि बीते 25 अक्टूबर की शाम को अपने भाभी गीता देवी को जान से मारने की कोशिश करने लगा तो शोर सुनकर मौके पर पहुचे गीता देवी के पति मुनिरका ने बीच बचाव किया तो उन पर भी हमला कर दिया। जिस पर घर के लोगो द्वारा उसे पकड़ बाँध कर कर पिटाई किए जिससे उसकी मृत्यु हो गई।
 
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बाँसी चौकी इंचार्ज वेदप्रकाश व पड़रौना कोतवाली के प्रभारी राजप्रकाश सिंह व एसएसआई अनिल कुमार सिंह तत्काल घटना स्थल पर पहुँच गए और अग्रिम कार्यवाही करते हुए डेड बाडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। इस घटना में शामिल मुनिरका व गीता देवी को पुलिस अग्रिम कार्यवाही के लिए हिरासत में ले लिया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel