कोई ऐसी चीज नहीं जो ऑनलाइन न सीखी जा सके: डीएम

बल्ब बनाने के प्रशिक्षण का अवलोकन कर प्रशिक्षुओं को उत्साहित कर रहे थे जिलाधिकारी

कोई ऐसी चीज नहीं जो ऑनलाइन न सीखी जा सके: डीएम

एलईडी बल्ब निर्माण के प्रशिक्षण में 32 प्रशिक्षु, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी हैं शामिल 

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा दुनिया का कोई ऐसा ज्ञान नहीं जो आॅन लाइन न सीखा जा सके। मन में उठने वाले हर सवाल का जबाब इंटरनेट पर है। मकसद जाहिर होना चाहिए कि हमे क्या जानना है। शिक्षण, प्रशिक्षण के हर गुर आनलाइन से सहज ही लिया जा सकता है। 
जिलाधिकारी सोमवार को सेंट ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान रवींद्र नगर धूस में सामान्य उद्यमिता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत एलईडी बल्ब बनाने के प्रशिक्षण कार्यक्रम का अवलोकन करने के दौरान प्रशिक्षुओं को प्रोत्साहित कर रहे थे। अवलोकन के दौरान जिलाधिकारी ने प्रशिक्षुओं को सुझाव भी दिए कि समूह के साथ जुड़े। उन्होंने यह भी बताया कि आपके द्वारा बनाए गए उत्पादों को सरकारी विभागों, विद्यालयों में मांग के सापेक्ष मुहैया कराया जाएगा, जिससे आपके उत्पादों को बाजार मिल सके। इस क्रम में उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रशिक्षुओं द्वारा निर्मित उत्पादों को बाजार दिलाने का निश्चित प्रयास किया जाएगा। बताया कि आधुनिक युग में मोबाइल व इंटरनेट से तमाम सारी चीजें सीखने को मिल जाती है।
 
उन्होनें कहा कि वर्तमान युग मे ऐसी कोई चीज नहीं है जो ऑनलाइन न सीखी जा सके। किसी प्रकार के शंका समाधान होने पर इंटरनेट की भी मदद ली जा सकती है। जिलाधिकारी ने प्रशिक्षुओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें मनोयोग से प्रशिक्षण प्राप्त करने तथा उत्पादों को बाजार में खपत करवाने का आश्वासन दिया। प्रशिक्षण में 32 प्रशिुक्षु प्रतिभाग कर रहे हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel