नितिन गडकरी ने सुनी रिंकू सिंह की बात होगा बगहा जटहां गंडक पुल सड़क का निर्माण

नितिन गडकरी ने सुनी रिंकू सिंह की बात होगा बगहा जटहां गंडक पुल सड़क का निर्माण

यूपी बिहार कछार क्षेत्र की जनता में दौड़ी खुशी की लहर


स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट प्रमोद रौनियार 

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश। 

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा से यूपी के कुशीनगर जनपद के उत्तर जटहां नारायणी घाट सड़क मार्ग निर्माण को लेकर बीते 15 दिनों से पुल परियोजना पर चल रही कवायद के बीच मंगलवार को पश्चिमी चंपारण जिले के बाल्मीकि नगर विधायक रिंकू सिंह खड्डा विधायक विवेकानंद पांडेय सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के ऑफिस में पहुंचे तो पहले रिंकू सिंह ने उनको जटहां बगहा पूल निर्माण और वीटीआर मदनपुर एलिवेटेड रोड रोड का ज्ञापन दिया तो नितिन गडकरी ने पहले जटहां बगहा गंडक नदी पूल सह सड़क मार्ग निर्माण की पत्र का अवलोकन किया इसके बाद ओएसडी को बुलाकर जटहां बगहा गंडक पुल निर्माण की मैप को बारीकी से समझने के बाद परियोजना पर क्रियान्यवन की सहमति जताई है।

नितिन गडकरी

मैप में दिखाया गया है कि बगहा गंडक नदी से सीधे दक्षिण जटहां थाना/पिपरासी के सामने 6.0 किमी गंडक पुल सड़क मार्ग जोड़ दिया जाए तो इससे बगहा गंडक दक्षिण पूर्व बिहार के ब्लॉक पिपरासी दवनहा मधुबनी धनहा क्षेत्र की लाखों आबादी को फायदा होगा वही यूपी के कुशीनगर जनपद के पडरौना के उत्तर और खड्डा विधानसभा विधान सभा क्षेत्र के बड़ी आबादी को यूपी बिहार जाने का सुगम मार्ग होगा।

विधायक रिंकू सिंह ने बताया है कि सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री द्वारा जटहां बगहा गंडक नदी पूल निर्माण के लिए सहमति दी गई वही वीटीआर मदनपुर एलिवेटेड रोड के लिए भी आश्वासन मिला हैं। वही खड्डा विधायक विवेकानंद पांडेय की वीटीआर मदनपुर एलिवेटेड रोड पर बताया गया कि दोनो लोगों की मांग एक ही हैं। बाल्मीकि नगर विधायक रिंकू सिंह द्वारा केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी से मिलकर पिछड़े क्षेत्र की जनहित कार्य की उठाई गई पहल की चर्चा और सरहना यूपी बिहार में खूब हो रही है। वही यूपी बिहार की जनता नितिन गडकरी के प्रति प्रसन्नता व्यक्त करते हुए दिल की गहराइयों से आभार जता रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel