वीटीआर जंगल में बाघ ने फिर 8वा इंसान को मार डाला आबादी में मची हैं कोहराम

वीटीआर जंगल में बाघ ने फिर 8वा इंसान को मार डाला आबादी में मची हैं कोहराम

एक महीने से चल रही है बाघ की दहशतगर्दी 


प्रमोद रौनियार,कुशीनगर।
बिहार केे वीटीआर जंगल में एक माह से नरभक्षी बाघ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं एक के बाद एक जंगल के आबादी में बसे ग्रामीणों को अपना निवाला बना रहा हैं। जिससे पूरे जंगल क्षेत्र में बाघ के लोमहर्षक घटना से दहशतगर्दी मची हुई हैं।
पूरी खबर बगहा के गोबर्द्धना थाना के सिंगाही और डुमरी गांव से है जहां एक घर में घुस कर 12 वर्षीय बच्ची को बाघ गन्ने में ले जाकर मौत के घाट उतार दिया। बच्ची का शव गन्ने के खेत से परिजनों ने बाहर निकाला। मृतका की पहचान सिंगाही गांव रमाकांत मांझी की पुत्री बगड़ी देवी के रूप में कि गई है। वन विभाग ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल बगहा भेज दिया। बाघ अब तक खेत में काम करने वालो को ही अपना शिकार बनाता रहा था लेकिन पहली बार बाघ घर में सो रही बच्ची को अपना निवाला बनाया है। आपको बताते चले कि आज पूरे 25 दिनों से आदमखोर बाघ जंगल के सटे रियायती इलाकों में तांडव मचाया हुआ है। आज शुक्रवार को फिर डुमरी गांव में घुसकर एक ग्रामीण को उठाकर जंगल के तरफ भाग निकला ग्रामीणों ने पीछा किया तो बाघ के शिकार व्यक्ति का शव जंगल से उठाकर घर ले आए। आज के इस घटना को लेकर 8 वीं ये बड़ी घटना है जिसमें ऑन स्पॉट 7 लोगो की मौत हो चुकी है। आपको बतादे कि बाघ को पकड़ना वन विभाग के लिए एक चुनौती बनी हुई है।
वाल्मिकी नगर टाईगर रिजर्व
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष