सचिवालय का उद्घाटन करने पहुंचे सांसद ने गांव में आने का जनता से किया वादा

सचिवालय का उद्घाटन करने पहुंचे सांसद ने गांव में आने का जनता से किया वादा

सचिवालय का उद्घाटन करने पहुंचे सांसद ने गांव में आने का जनता से किया वादा


स्वतंत्र प्रभात
फूलपुर, प्रयागराज

फूलपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत गगौर में आयोजित ग्राम पंचायत सचिवालय उद्घाटन समारोह में सांसद भदोही ने पहुंचकर गांव वालों का उत्साह बढ़ाते हुए गांव व क्षेत्र में विकास करने की बात को कहा। शनिवार 01 जनवरी को ग्रामपंचायत गगौर में ग्रामप्रधान गुंजा गुप्ता पत्नी धर्मेंद्र गुप्ता ने गांव में पंचायत भवन के निर्माण कार्य पूरा होने के पश्चात भदोही के सांसद रमेश कुमार बिंद को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था।

 गांव में पहुंचे सांसद ने कहा कि हमें आजादी मिले लगभग 75 वर्ष हो गए तब से अब तक कांग्रेस ने ही देश में राज किया यही कुछ वर्षों यानी कि 07 वर्ष से भाजपा सरकार बनाकर देश व प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के साथ विकास कार्यों को गति दे रही है। उन्होंने कहा कि आज जो काम भाजपा सरकार कर रही है गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री शौचालय योजना, किसान सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओं को यदि पहले की सरकार ने किया होता तो आज हमारे देश में विकास कार्यों की गंगा बह रही होती।

  उन्होंने यह भी कहा कि धारा 370, सीएए, तथा अयोध्या जैसा गंभीर मामला जो कि भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया। वहीं सांसद ने पंचायत भवन का शिलान्यास करते हुए गरीबों को कंबल वितरण किया तथा इस कार्यक्रम में बुद्धिजीवियों को भी अंगवस्त्र माल्यार्पण करते हुए उनको सम्मानित किया गया। इसी क्रम में ग्राम प्रधान गुंजा गुप्ता ने कहा कि उनका सपना है कि उनका गगौर गांव प्रयागराज जनपद में नंबर वन पर रहे इसके लिए उनका प्रयास जारी है।

कार्यक्रम के आयोजक धर्मेंद्र गुप्ता ने मुख्य अतिथि को भगवान की मूर्ति भेंट करते हुए अंगवस्त्र पहनाकर उनको माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया तथा कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर सुरेश विश्वकर्मा, दिलीप कुमार, बीडी तिवारी, रमाशंकर, जगन्नाथ, संतोष जायसवाल, चिंतामणि, आलोक गुप्ता, प्रांजल तिवारी, एसके सिंह, सहित कार्यक्रम के संचालन रामकिशोर त्रिपाठी व क्षेत्र की जनता की उपस्थिति रही।

ठंड से छात्रा की मौत, परिवार व विद्यालय में शोक


स्वतंत्र प्रभात
फूलपुर, प्रयागराज

फूलपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत फूलपुर विकासखंड के सेहुवांडीह गांव निवासी हरिशंकर भूंज की नातिन जो गांव में ही रहकर पढ़ाई कर रही थी। शुक्रवार को मैलहन स्थित एक इंटर कॉलेज में पढ़ाई करने गई थी।

जहां शिक्षा ग्रहण करते समय ठंड के चपेट में आ गई। वहां से किसी प्रकार उसे घर पहुंचाया गया जहां बीती रात 11 बजे छात्रा कोमल उम्र 14 वर्ष की मौत हो गई। बता दें कि कोमल के पिता का देहांत हो चुका है।

 वह सेहुवाडीह ननिहाल में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही थी। कक्षा 11 की छात्रा कोमल की मौत से परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे चीन की चुनयिंग अमेरिका विरोधी बनी वाइस फॉरेंन मिनिस्टर, विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन थीं प्रमोशन से पहले, वुल्फ वॉरियर डिप्लोमेसी को बढ़ा रहीं आगे
International Desk चीन के विदेश मंत्रालय की स्पोक्सपर्सन हुआ चुनयिंग का प्रमोशन हो गया है। वह अब वाइस फॉरेंन मिनिस्टर...

Online Channel