विधानसभा चुनाव में कायस्थ समाज को जो दल सबसे जायदा टिकट देगा उसी का होगा समर्थन – मनमोहन श्रीवास्तव

बाबू राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर लखनऊ में आयोजित

बस्ती। बस्ती जिले के कायस्थ महासभा के पदाधिकारी बैठक कर चुनाव में जो अच्छी  भागीदारी देगा । उसीको चुनाव में भागीदारी की जाएगी बाबू राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर लखनऊ में आयोजित कायस्थ हुंकार रैली को संबोधित करते अखिल भारतीय कायस्थ महासभा नई दिल्ली के राष्ट्रीय महासचिव मनमोहन श्रीवास्तव काजू ने कहा कायस्थ अब जाग चुका है और अपनी राजनीतिक भागीदारी स्वयं तय करेगा | उन्होंने हुंकार रैली में कहा इस विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियों को कायस्थों के बारे में विचार करना होगा और अगर उनकी उपेक्षा हुई तो कायस्थ समाज भी उस पार्टी की उपेक्षा करने में पीछे नहीं हटेगा।

 मनमोहन श्रीवास्तव काजू ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने अधिकार की लड़ाई स्वयं लड़े,आजादी की लड़ाई से लेकर संविधान के निर्माण तक कायस्थों की अहम भूमिका रही लेकिन आज के राजनीतिक परिदृश्य में जिस तरीके से कायस्थों की अनदेखी हो रही है वह समाज के लिए व देश के लिए अच्छा नहीं है। कायस्थ समाज समाज का सजग प्रहरी रहा है और देश को सबसे ज्यादा महापुरुष देने वाला समाज रहा है। अब समाज को आगे आना होगा और हम को एकजुट होना पड़ेगा अगर हम एकजुट होकर के अपनी लड़ाई लड़ेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी

सबसे जायदा संवैधानिक पदों पर रहने के बाद भी कायस्थ समाज की उपेक्षा हो रही है जो बहुत ही चिंतनीय विषय है ।इसलिए कायस्थों की उपेक्षा सभी राजनीतिक पार्टियां करना बंद करें और उत्तर प्रदेश के लगभग 60 विधानसभा सीटों पर कायस्थ प्रत्याशी को टिकट दे,जो दल ऐसा करेगा कायस्थ समाज उसके साथ खड़ा रहेगा। मनमोहन श्रीवास्तव काजू के नेतृत्व में बस्ती से व पास के अन्य जनपदों से लगभग 300 लोगों ने इस हुंकार रैली में भाग लिया। रैली में पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय एवं विभिन्न कायस्थ संगठनों के पदाधिकारी वह उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद से आए हुए चित्रांश बंधु मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel