दुर्गा,कुशहरी मंदिर में चैन स्नेचरो ने पार की एक दर्जन महिलाओं की चैन,मंगलसूत्र व पर्स

दुर्गा,कुशहरी मंदिर में चैन स्नेचरो ने पार की एक दर्जन महिलाओं की चैन,मंगलसूत्र व पर्स

दोनो ही मंदिरो मे एक दर्जन से अधिक महिलाओ को गिरोह  के लोगो ने शिकार बनाया। 


स्वतंत्र प्रभात

 उन्नाव/नवाबगंज। अजगैन कोतवाली क्षेत्र मे स्थित दोनो माता के पौराणिक मंदिरो मे पुलिस प्रशसान की अनदेखी व लापरवाही के चलते चैन स्नेचरो व चोरो ने जमकर आतंक मचाया। मंदिरो मे यह स्थित रही कि पुलिस एक पीड़ित से पूछतांछ पूरी नही कर पाई कि दूसरी महिला के चिल्लाने व शोर-शराबे की आवाज सुनाई देने लगी। दोनो ही मंदिरो मे एक दर्जन से अधिक महिलाओ को गिरोह  के लोगो ने शिकार बनाया। 

मंदिर कमेटी सदस्यो ने पुलिस पर गेट के सामने बैठकर ड्यूटी करने का आरोप लगाया है। प्रबंधन ने कहा कि मंदिर परिसर मे कोई पुलिसकर्मी नही पहुचा,जिसके चलते लगातार वारदाते हुई है।वही प्रथम नवरात्रि को भीड़ ने चार महिलाओ को लूट करते पुलिस को सौपा था। पुलिस ने सभी को जेल भेजा था।नवरात्रि के पंचम मां स्कंदमाता स्वरुप के दर्शन करने रविवार बड़ी संख्या मे भक्त पौराणिक कुशेहरी देवी  व दुर्गा मंदिर मे पहुते थे। 

वही कस्बे की रविवासरीय साप्ताहिक बाजार होने के चलते स्थानीय लोगो की भारी भीड़ रही। जिसके चलते माता के मंदिरो मे बड़ी संख्या मे भक्तो का तांता लगा रहा। इस दौरान माता के दर्शन के लिए आई भीड़ में उन्नाव कानपुर लखनऊ के दर्शानिर्थियो की चेन पर्स मंगलसुत्र को चोरो के गिरोह ने पार किए। पहली घटना दुर्गा मंदिर मे दर्शन करने आई शहर कोतवाली के दोगासराय निवासी सरला पांडेय पत्नी जुगुल किशोर पांडेय अपने नाती के साथ लाइन मे लगी थी।


 इस दौरान भीड़ में किसी ने गले मे पड़ी चैन पार कर दी। महिला को गले मे चैन न होने के एहसास होते ही शोरशाराबा  शुरु हो गया। पुलिस महिला से पूछताछ कर ही रही थी कि मौरांवा निवासी पम्मी पत्नी अवधेश सिंह व मियागंज के म्होरीया निवासी चन्दपाल सिंह की पत्नी मंजू का मंगलसूत्र गिरोह के लोगो ने खींच लिया। इसी तरह लखनऊ के श्रंगारनगर निवासी नीता पत्नी निखिल अग्रवाल का मंगलसूत्र चोरो ने पार कर दिया। 


यह दंपति पुलिस को बगैर सूचना दिए निकल गए। कानपुर निवासी श्यामा पत्नी रजोले के पर्स चोरो ने पार कर दिया। पीड़िता श्यामा ने उसमे 4800 रुपए व दवाइयो के पर्चे होने की बात बताई। इन सभी मे खास बात यह रही कि पुलिस पूछतांछ करती रही उधर चोरो का गिरोह लगातार बारदात को अंजाम देता रहा। जिससे दुर्गा मंदिर मे दर्शन करने आए लोगो मे खलबली मच गई। 

दर्शनार्थी बंथरा निवासी संगीता का मोबाइल बशीरतगंज की सोमवती के गले मे पड़ी सोने की चैन व कानपुर के फजलगंज निवासी वैशाली पत्नी विशाल आहूजा का मंगलसूत्र चोरी हो गया। इसी तरह कई लोग पुलिस को बगैर सूचना दिए वापस लौट गए।


 मंदिर कमेटी के आंसू सिंह मोनू सिंह आदि लोगो ने पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने के चलते घटना होने का आरपो लगाया है।इन लोगो का कहना हे कि इसके पहले भी भीड़ होती थी लेकिन इतनी संख्या मे कभी वारदात नही हुई। एक के बाद एक वारदात होने से तो सनसनी मच गई।वही मंदिर ड्यूटी मे लगा सिपाही अंजनी सिंह हो हल्ला व आरोपो के  बाद पीड़ितो से पूछतांछ कर बगैर शिकायती पत्र लेकर लोगो को चलता करता रहा।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel