मिर्जापुर से ताजा टॉप ब्रेकिंग खबरे

मिर्जापुर से ताजा टॉप ब्रेकिंग खबरे

मुखारविंद से भागवत कथा व भजनो की सुमधुर प्रस्तुति राधे राधे से मंदिर परिसर गुंजमान हो उठा तों


स्वतंत्र प्रभात 
 

कृष्ण सुदामा  के  मिलन को  देख भक्त हुए भावविभोर

अहरौरा- अहरौरा नगर के श्री राधा कृष्ण मंदिर परिसर में  पृत्तपक्ष के पावन पुनीत अवसर पर चल रहे  सप्तदिवसीय श्री  मद्भभागवत कथा हुआ आज विश्राम  इस अवसर पर ब्रज से पधारे कथावाचक मृत्युजानंद महाराज ने अपने मुखारविंद से भागवत कथा व भजनो की सुमधुर प्रस्तुति राधे राधे से मंदिर परिसर गुंजमान हो उठा तों


 वही कृष्ण और सखा सुदामा के मिलन हुआ तो भक्तों ने जोरदार स्वागत कर करतल ध्वनि से तालिया बजाना शुरू कर दिया जिसके बाद यज्ञ पूजन किया गया यज्ञ आहुति पुजारी श्री अमरेश चन्द्र पाण्डेय ने सपत्नीक  कराया  तो वहीं मौजूद महिलाए व पुरूष सभी ने मिलकर यज्ञ में भाग लिया , 


 कथावाचक के द्वारा गाए गए भजन मिलन सात दिन का  होगा ना अब दोबारा श्रोता ओत प्रोत दिखते नजर आए इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष पारसनाथ केशरी, डॉ राजकुमार प्रजापति , पुजारी श्री अमरेश चन्द्र पाण्डेय, आशीष पाण्डेय , शिवम् पाण्डेय, आचार्य दिलिप द्विवेदी, आदि समेत सैकड़ों भागवत कथा प्रेमी मौजूद रहे।

दुकान में घुसा अनियंत्रित आटो, ग्राहक व दुकानदार बाल-बाल बचे, दुकानदार की हुई हजारों रुपए की क्षति


चालक आटो छोड़कर भागा


ड्रमंडगंज(मीरजापुर)। गुरुवार को शाम लगभग चार बजे ड्रमंडगंज बाजार में टैक्सी स्टैंड पर एक आटो अनियंत्रित होकर एक दुकान में घुस गया।संयोग अच्छा था कि उस समय दुकान में एक-दो ग्राहक ही थे और दुकानदार सहित ग्राहक भी बाल-बाल बच गए। 


देखते ही देखते दुकान पर भीड़ इकट्ठी हो गई और मौका पाकर आटो चालक भाग गया। दुकानदार की हजारों रुपए की क्षति हुई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस नहीं पहुंची थी।


स्टाफ नर्स को हटाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने चार घंटे तक दिया धरना

चार घंटे तक स्वास्थ्य केंद्र पर ओपीडी सहित वैक्सीनेशन प्रसव रहा प्रभावित

प्रभारी चिकित्साधिकारी के लिखित आश्वासन के बाद कार्य पर लौटे स्वास्थ्य कर्मियों

हलिया।उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला चिकित्सक सहित एएनएम, कुछ आशा कार्यकर्तीओ ने गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एक स्टाफ नर्स को हटाने को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के कार्य को बंद कर स्वास्थ्य केंद्र में दरी बिछाकर ओपीडी के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठ गई।स्वास्थ्य कर्मियों के धरना प्रदर्शन पर बैठने से स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड वैक्सीनेशन सहित ओपीडी,प्रसव सहित अन्य सुविधाएं प्रभावित हो गई।

धरना प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.अभिषेक जायसवाल को समाप्त कर कार्य प्रारंभ करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन स्वास्थ्य कर्मी अपने मांगो को लेकर धरने पर डटे रहे।स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले ओपीडी में इलाज के लिए आने वाले , बैक्शिनेशन के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के लिए आई महिलाओं का प्रसव भी नही हुआ जिससे महिलाओं को  प्रसव कराए बिना वापस लौटना पड़ा।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मियों के धरने प्रदर्शन के संबंध में सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों को दिया।जिस पर सीएमओ ने तत्काल स्टाफ नर्स को जिला मुख्यालय पर बुलाया लेकिन स्टाफ नर्स जिला मुख्यालय पर नही गई।


करीब चार घंटे बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी के लिखित आश्वासन दिया कि स्टाफ नर्स का स्थानांतरण की कार्रवाई की जा रही है।वंही धरना प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों का आरोप है कि धरना प्रदर्शन के पहले स्टाफ नर्स के स्थानांतरण के लिए अधिकारियों को अगवत कराया गया है लेकिन इसके बाद भी आज तक स्थानांतरण स्टाफ नर्स का नही किया गया।


इस सम्बन्ध मे स्टाफ नर्स का कहना है कि सीएम ओ  कार्यालय शुक्रवार को परिजनों के साथ जाउंगी पूरा स्टाफ मेरे खिलाफ है मै उनसे अपना पक्ष रखने की बात कहा है।

भाजपा के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाला गया

अदलहाट मिर्ज़ापुर। भारतीय जनता पार्टी मण्डल अदलहाट के अध्यक्ष बैजनाथ प्रजापति की अध्यक्षता एवं जिला उपाध्यक्ष अमित पाण्डेय के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा के तिरंगा यात्रा में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।


आप को बताते चलें कि आजादी के 75वी वर्षगाँठ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर पूरे देश मे अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है इसी क्रम में लगभग 500 मोटर साइकिलों पर सवार कार्यकर्ताओं को जिला उपाध्यक्ष अमित पाण्डेय ,मंडल अध्यक्ष बैजनाथ प्रजापति ने हरी झंडी दिखाकर सेवा एवं समर्पण अभियान के अंतर्गत शहीदों की याद में निकले तिरंगा यात्रा को रवाना किया।


मंडल महामंत्री अनूप जायसवाल ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य देश के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों और आन्दोलनकारियो तथा बलिदान देने वाले जवानों को याद करने और उनकी कुर्बानियों को जन जन तक पहुंचाना है। इस तिरंगा यात्रा को मंडल कार्यालय से शुरू होकर थाना अदलहाट बाजार होते हुए क्षेत्र के शर्मा मोड़,भुईली बाजार, रामपुर,भाईपुर बैरियर,शेरवा बाजार, बैरी मोड़ से कसिहर स्थित गुरु कार्षणी पी जी कालेज पहुंचे जहां पर कार्यक्रम संयोजक मंडल मंत्री आलोक सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

युवाओं ने वंदेमातरम और भारतमाता की जय जैसे राष्ट्रवादी नारे भी लगाये। तिरंगा यात्रा में मुख्यरूप से अरुण सिंह सतनारायण चौधरी लालमनी देवी शक्ति केंद्र संयोजक राधेश्याम मौर्य दिनेश बिंद धीरेंद्र प्रताप सिंह जी सिंह जी संजोग बिंद जयप्रकाश सिंह मंडल मंत्री शिवा जी गुप्ता ओमप्रकाश सिंह मंडल उपाध्यक्ष मन्नू बाबा नंद राज शर्मा  कोषाध्यक्ष  राजकुमार पाण्डेय मंडल महामंत्री अनूप जायसवाल अमित बियार मोर्चों के मंडल अध्यक्ष मे 

अनुसूचित मोर्चा के मदन मोहन सोनकर पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अखिलेश सिंह पटेल महामंत्री अरुण गिरी युवा मोर्चा के आशीष द्विवेदी महामंत्री राजकुमार प्रजापति अल्पसंख्यक जाहिद खान  किसान मोर्चा के रामधनी सिंह महामंत्री नवीन दुबे गोपाल दास गुप्ता  अजय नवनीत दयाराम बिंद मुकेश राजू विकास राम किशन  प्रजापति  राजन तिवारी , मन्नू चौहान पप्पू बलदेव दीपक  रामकेश कुमार राजेंद्र कुमार व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


हत्या आरोपी सास को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया

जिगना। थाना क्षेत्र के गौरा गांव मे दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव ठिकाने लगाने के मामले मे पुलिस ने आरोपी सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हत्यारोपी ससुर व देवर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहे हैं। इस मामले मे पति पहले ही जेल जा चुका है। थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि गुरुवार की दोपहर 11 बजे दिन मे थाना क्षेत्र के नरोइयां बाजार से उस समय कोहराम सास ऊषा देवी पत्नी राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया


 जब वह कहीं भागने की फिराक मे थी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही आरोपी ससुर व देवर को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौरतलब हो कि बीते 20/21 की रात गौरा गांव मे विवाहिता की हत्या कर दी गई थी। यद्यपि विवाहिता का शव आज तक बरामद नहीं हो सका है। 


इस मामले मे चंदौली जिले के हटिया भवतपुर गांव निवासी लक्ष्मीबाई पत्नी अशोक सिंह ने बीते 25 सितंबर को दहेज के लिए बेटी की हत्या कर शव गायब कर दिए जाने का मामला दर्ज कराया था। शव बरमदगी के मामले मे पुलिस ने पांच अक्टूबर को गोताखोर बुलाकर गंगा नदी मे शव की खोजबीन की थी। फोरेंसिक टीम ने आरोपियों के घर व गंगा नदी से सबूत जुटाए थे।


भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया गया

जिगना। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह का जिगना तिराहे पर स्वागत किया गया। मोर्चे के काशी प्रांत के मंत्री इंद्रकुमार उर्फ डिंकू सिंह के नेतृत्व मे कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष को फूल मालाओं से लाद दिया। 


पार्टीजनों के स्वागत से वे अविभूत नजर आए। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार काम कर रही है। कहा कि योगी के नेतृत्व मे पुनः भाजपा का परचम लहराएगा। जय सिंह सुजीत मोदनवाल वरुण शुक्ला रमेश सिंह वीरेंद्र तिवारी आदि रहे।

शिवपुर ग्रामीण में नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ किया जनसंपर्क

,सरकार की जनहित योजनाओं की जानकारी को किया सांझा


मिर्ज़ापुर। नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल गुरुवार की सुबह तमामं कार्यकर्ताओं के साथ शिवपुर ग्रामीण पहुँचे।नपाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ शिवपुर ग्रामीण में घर-घर जनसंपर्क कर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी सांझा की।नपाध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार ने साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व विकास कार्य किये है।

नपाध्यक्ष ने बूथ नम्बर 97 पर कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही घर-घर जाकर उत्तर-प्रदेश की योगी सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों का हैंडबिल भी बांटा।नपाध्यक्ष ने ग्रामीणों से कहा कि उत्तर-प्रदेश का विकास करने के लिये हर बार योगी सरकार चुने।नपाध्यक्ष ने ग्रामवासियों से आगामी 2022 के विधानसभा के चुनावों में वोट देकर भाजपा को जिताने की अपील भी की।

बता दे आलाकमान के आदेश पर पिछले कई दिनों से उत्तर-प्रदेश के सभी बूथों पर जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को घर-घर हैंडबिल के माध्यम से मोदी-योगी सरकार की जनहित योजनाओं की जानकारी देने का निर्देश दिया गया था।उत्तर-प्रदेश में तमामं कार्यकताओं द्वारा बूथो पर वृहद जनसंपर्क कर योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों को जन-जन तक हैंडबिल देकर जानकारी देने का कार्य किया है।


नपाध्यक्ष ने ग्रामवासियों से कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर-प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री आवास गरीबो को दिया गया है।देश भर में सबसे ज्यादा शौचालय भी उत्तर-प्रदेश में बनाया गया।देश भर मे सबसे ज्यादा वेक्सीनेशन कर उत्तर-प्रदेश अभी तक देश मे पहले पायदान पर है।


योगी सरकार में उत्तर-प्रदेश में एक भी दंगा नही हुआ है।उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया है।नपाध्यक्ष ने उत्तर-प्रदेश को विकास की तरफ और आगे ले जाने के लिये भाजपा को वोट देकर मोदी-योगी के हाथों को मजबूत करने का भी निवेदन किया।इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष इन्द्र बहादुर सिंह,ग्राम प्रधान बमबम चौहान,बब्लू यादव,राम सेवक बिन्द, शिव शंकर सिंह,अभीजीत मौर्या,शिव वचन मौर्या, सन्दीप चौबे आदि लोग उपस्थित रहें।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel