मिर्जापुर की बड़ी दस ब्रेकिंग खबरे पढ़े -

मिर्जापुर की बड़ी दस ब्रेकिंग खबरे पढ़े -

कार्यकर्ताओं को भगत सिंह का चित्र भेंटकर सम्मानित किया गया।


स्वतंत्र प्रभात 
 

1,शहीदे आजम भगत सिंह की 115 वीं जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई-

जिगना। सामाजिक संगठन प्रयास की ओर से गोपालपुर गांव मे शहीदे आजम भगत सिंह की 115 वीं जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यकर्ताओं को भगत सिंह का चित्र भेंटकर सम्मानित किया गया।


 भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वक्ताओं ने कहा कि आखिरी श्वांस तक मां भारती के वैभव का परचम लहराने वाले अमर सपूत भगत सिंह के बलिदान से भावी पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए। 


मातृभूमि की बलि वेदी पर हंसते हंसते प्राणों का उत्सर्ग करने वाले भगत सिंह को भारतवासी कभी भी भुला नहीं पाएंगे। इस दौरान अष्टभुजी मंदिर के समीपस्थ ब्यक्तित्व निर्माण की कार्यशाला चलाने वाले अकोढ़ी गांव के प्रधान सतीश उर्फ पंकज तिवारी गोपालपुर के प्रधान भरत निषाद राजेन्द्र उर्फ दाढ़ी सिंह विजय तिवारी नितिन राकेश को भगत सिंह की प्रतिमा व चुनरी भेंटकर सम्मानित किया गया। संचालन आदित्य आजमी ने किया।

2,बोलेरो बाइक की टक्कर में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल-


चुनार। कल देर शाम चुनार कोतवाली क्षेत्र के मेड़िया चुनार पक्का पुल पर कुशहा गांव निवासी घनश्याम मिश्र पुत्र उमेश 26 वर्ष चुनार से मेड़िया की ओर जा रहा था और पक्कापुल के मेड़िया  छोर पर पहुंच रहा था तभी मेड़िया की तरफ से तेज गति से आ रही बोलेरो गाड़ी से जोर दार टक्कर होने से उक्त युवक गंभीर रूप से घायल हो गया वही टक्कर मार कर भाग रही बोलेरों गाड़ी को चुनार बालू घाट पर चालक  


लावारिश हालात में छोड़ कर फरार हो गया ।सूचना पर पहुंची चुनार पुलिस ने घायल को अस्पताल भिजवाया जहाँ स्थिति गंभीर देख चिकित्सको  ने बेहतर इलाज हेतु ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया । जहाँ युवक का इलाज चल रहा है।मौके पर परिजन भी पहुंच गए थे ।


3,जनसंपर्क कर साढ़े 4 साल सरकार द्वारा किए गए कार्यों का हैंडबिल वितरण किया-


सीखड़ , मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा बूथ विजय प्रचार अभियान के तहत जनसंपर्क कर साढ़े 4 साल सरकार द्वारा किए गए कार्यों का लोगों को पत्रक दिया सीखड़ मंडल के प्रभारी गौरव उमर एवं दुद्धी विधानसभा के प्रभारी संतोष शुक्ला एवं मंडल अध्यक्ष प्रमोद पांडेय के


 नेतृत्व में खैरा चौराहा एवं बाजार मेंजनसंपर्क किया गया इस मौके  पर किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष फुलगेन सिंह विजय नारायण सिंह मंत्री आनंद शर्मा विजय भारद्वाज पटेल आलोक शुक्ला सुरेंद्र मिश्रा मंगला शर्मा रामू जायसवाल दिनेश मिश्र  आदि भारतीय जनता पार्टी सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


4,भाजपा सांसद मनोज तिवारी का किया स्वागत- 

चुनार। पूर्व भाजपा  अध्यक्ष दिल्ली  मनोज तिवारी का सोनभद्र जाते समय  चुनार बालू घाट स्थित गुहुराज निषाद राज पार्क के पास भाजपा नगर अध्यक्ष चंद्रहास गुप्ता के नेतृत्व मे कार्यकर्ताओ ने माल्यार्पण व स्मृति चिन्ह देकर  मनोज तिवारी कर जोरदार स्वागत किया।


इसके बाद उन्होंने ने सोनभद्र घोरावल के लिए प्रस्थान किए । इस दौरान नगरअध्यक्ष चन्द्रहाश गुप्ता,विजय बहादुर सिंह, बचाऊ लाल सेठ,नंद लाल केशरी, महामंत्री अभिलाष राय,आलोक श्रीवास्तव, अखिलेश मिश्र बच्ची,बृजेश विक्रम सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष महिला मोर्चा रेनूश्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष महिला मोर्चा रानीसेठ,भरत लाल निषाद,विजय गिरी,श्यामजी निषाद सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।


5,ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ खोला मोर्चा-


जिला कलेक्टर मिर्जापुर व मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र देकर के कोटेदार के उपर ग्रामीणों ने लगाया गंभीर आरोप हलिया। विकासखंड हलिया के ग्राम पंचायत लायन के ग्रामीणों ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट  मिर्जापुर व मंडला आयुक्त मिर्जापुर को प्रार्थना पत्र देकर सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानदार के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र में बताया है कि कोटेदार अपनी मनमानी चलाते हैं 


कोविड-19 जैसी हालात में कोटेदार पैसा लेकर गले में कटौती करके ग्रामीणों को गला दिए हैं व राशन कार्ड बनवाने के नाम पर भी पैसा लेते हैं जिससे ग्रामीण आक्रोशित होकर सोमवार को जिला कलेक्टर मिर्जापुर व मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र दिया और बताया कि कई सालों से यही हालात कोटेदार का चल रहा है शिकायत लगातार हो रहा है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही कोटेदार के ऊपर नहीं हुआ ग्रामीणों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार की सप्लाई स्पेक्टर लालगंज कोटेदार को दे रहे हैं


 सह ग्रामीणों के द्वारा कई एक बार सफाई स्पेक्टर को भी इसकी जानकारी दिया गया लेकिन सप्लाई स्पेक्टर के द्वारा मौके पर कार्ड धारकों का बयान लिया गया लेकिन कोटेदार के उपर कोई कार्यवाही नहीं किया गया इसी तरीके से मनमानी कोटेदार अपनी चलाता रहा ग्रामीणों ने बताया कि अब ग्रामीणों का मांग है कि कोटा निरस्त किया जाए कहीं दूसरे जगह इलाट  किया जाए नहीं तो हम ग्रामीणों का


 धरना प्रदर्शन हमेशा चलता रहेगा गांव से लेकर जिला मुख्यालय जिला से नहीं होगा तो सचिवालय का दरवाजा खटखटाने मे बाध्य होंगे ग्रामीणों में शिवप्रसाद बाबूलाल लोरिक सत्यनारायण श्यामलाल फूलचंद रामधारी भागीरथी सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

6,डायरिया से हुई बालक की मौत-


प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के ऊपर लापरवाही करने का लगा गंभीर आरोप हलिया। स्थानीय क्षेत्र के कस्बा सोनकर बस्ती निवासी विजय सोनकर का तीन वर्षीय पुत्र लखन की सोमवार देर रात को फूड प्वाइजनिग से मौत हो गई। खबर सुनते ही स्वजन संग ग्रामीण आक्रोशित हो गए और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया के कर्मचारीयो पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा करने लगे। 


सूचना पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। स्वजन मुआवजे की मांग करते हुए लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी  कार्रवाई करने पर अड़े रहे। मिली जानकारी के अनुसार हलिया क्षेत्र के कस्बा सोनकर बस्ती निवासी विजय सोनकर का तीन वर्षीय पुत्र लखन की  फूड प्वाइजनिग से बीमार हो गया। स्वजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया में सोमवार सुबह भर्ती कराया था।


 हालत में सुधार न होने पर बालक को स्वजन घर लेकर चले गए। शाम होते ही अचानक बालक की हालत गंभीर हो गई तो परिवार के लोग स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर गए जहां पर  चिकित्सक ने बालक को देखते ही मृत घोषित कर दिया। इसी बीच गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। आरोप लगाया कि अस्पताल द्वारा ठीक तरह से उपचार नहीं किया गया। 

जिस से बालक का मौत हो गया मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह पुलिस कर्मियों के साथ सुरक्षा में लगे रहे। ग्रामीणों को नहीं मानने पर देर शाम उपजिलाधिकारी लालगंज अमित कुमार शुक्ला मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर हंगामा शांत कराया।

7,ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की दर्दनाक मौत,-


आक्रोशीत ग्रामीणो ने शव को रख कर किया चक्का जाम 


मिर्ज़ापुर -अहरौरा थाना क्षेत्र के भगौती देई निवासी तन्नू पुत्री अलगू विश्वकर्मा उम्र 16 वर्ष जो कक्षा 10 में  पढ़ती थी सुबह भगौती देई नहर पर कोचिंग पढ़ने के लिए जा रही थी की लगभग 6 बजे भगौती देई बैरियर के पास ट्रक से एक्सीडेंट हो गया और मौके पर ही मृत्यु हो गई वही आक्रोशीत ग्रामींणो ने इंडियन पेट्रोल पम्ब के पास शव को रख कर दो घंटों तक चक्का जाम किया गया  सुचना मिलते ही चुनार CO रामानंद सिंह, अहरौरा थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह व अदलहाट,थाना प्रभारी नवीन कुमार तिवारी मय फोर्स के साथ घटना


 स्थल पर पहुच कर ग्रामींण व मृतक के परिवार वालों को समझा बूझा कर जाम को हटाया वही ग्रामींणो ने बैरियर हटाने और ब्रेकर की  मांग को रखा प्रशासन आश्वासन दिया की जल्द ही इस पर कार्यवाही की जायेगी,प्रशासन शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही के लिए PMO भेज दिया।  वही ग्रामीणो का आरोप है कि सोनपुर खदान से ओवर लोडिंग होकर स्पीड से जाती हैं जीससे हमेशा एक्सीडेंट होता रहता हैं 


और टूल टैक्स बचाने के लिए सभी गाड़ीया इसी रोड़ से गुजरती रहती हैं और धुल गरदा के वजह से सोनपुर भगौती देई के रास्तो पर राहगीरो का चलना दुसवार हो गया है,इस मौके पर सपा नेता पंकज उपाध्याय  किसान नेता सिद्धनाथ सिंह,अरुरेश सिंह,शेखर मौर्या,रामासरे सिंह,शेरु,सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

8,प्राचीन रामलीला कमेटी सीखड की गई बैठक-

सीखड़ सोमवार को विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी प्राचीन रामलीला कमेटी सीखड  के द्वारा रामलीला मैदान में स्थित संतोषी माता के मंदिर पर इस वर्ष होने वाले रामलीला की बैठक की गई जिसमें रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा  कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार चतुर्वेदी की कुछ माह पहले मृत्यु हो गई थी उनकी आत्मा को शांति के लिए दो मिनट का मौन रखते


 बैठक की कार्यवाही उपाध्यक्ष उमेश चन्द्र पाण्डेय की अध्यक्षता में प्रारम्भ की बैठक में  रिक्त पड़े अध्यक्ष पद पर सबऀ सम्मति से मुकेश कुमार पांडेय उर्फ सौरभ पांडेय कोपदभार ग्रहण कराते हुए आने वाले 15 दिवशीय मेले पर बिन्दुवार चर्चा की गई।

 बैठक में रामलीला कमेटी के प्रबन्धक अभय शंकर चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष योगेश्वर त्रिपाठी, मंत्री रामकृष्ण पांडेय, धनेश मिश्रा , अनिल कुमार पांडेय पुवऀ प्रधान लालपुर, मुकेश तिवारी, अखिलेश त्रिपाठी, बासुदेव पांडेय उर्फ राही, गांव सभा के प्रबुद्ध सैकड़ों नागरिक राम भक्त उपस्थित रहे।

9,सरदार भगत सिंह जयंती पर ग्रीन  गुरु जी ने किया पौध रोपण-

मिर्ज़ापुर। आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में सरदार भगत सिंह की 114 वीं जयंती के अवसर पर खेल क्रान्ति एवं पर्यावरण शुद्धिकरण फाउंडेशन द्वारा संचालित पर्यावरण शुद्धिकरण अभियान के संस्थापक,सचिव,अनिल कुमार सिंह,ग्रीन गुरु मा. मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा गंगा सेवक सम्मान से सम्मानित,प्रवक्ता,शारीरिक शिक्षा,शान्ति निकेतन इण्टर कॉलेज,पचोखरा,मीरजापुर , जिला सदस्य ,नमामी गंगे, जिला गंगा संरक्षण समिति


, जिला पर्यावरणीय समिति, मीरजापुर, तहसील खेल विकास संवर्धन समिति, मड़िहान  द्वारा 01 जुलाई 2015 से अनवरत प्रति दिन किये जा रहे पौध रोपण के 2282 वें दिन के क्रम में भगत सिंह की जयंती पर यादगार स्वरूप क्रोटोन के पौध का रोपण जे .पी. पुरम कॉलोनी,पटेल नगर,मीरजापुर के अपने आवासीय परिसर के गमले में अभिनव सिंह के सहयोग से किया। 


    इस अवसर पर ग्रीन गुरु जी ने बतलाया कि अनवरत प्रति दिन पौध रोपण का उद्देश्य हरा- भरा रहे धरा, पर्यावरण शुद्ध रहे लोगो मे पौध रोपण व संरक्षण के प्रति जागरूकता लाना है।

10,जिला विंधिक सेवा प्रधिकरण एवं विन्ध्य हॉकर्स यूनियन संबंध नेशनल हॉकर फेडरेशन सयुक्त प्रयास से विधिक शिविर का आयोजन-


मिर्ज़ापुर। जिला विंधिक सेवा प्रधिकरण एवं विन्ध्य हॉकर्स यूनियन संबंध नेशनल हॉकर फेडरेशन सयुक्त प्रयास से विधिक शिविर का आयोजन जिला पंचायत सभागार के प्रांगण में किया। शिविर अध्यक्षता (वी•एच•यू) अध्यक्ष धीरज पाण्डेय एवं (एन •एच •एफ) राष्ट्रीय सचिव संचालन मनीष सिंह जी ने किया। शिविर में मुख्यअतिथि के रूप जिला विंधिक सेवा प्रधिकरण के सचिव /सिविल जज अमित यादव जी उपस्थित रहे है शिविर विशिष्ठ अतिथि के ,अपर जिलाधिकारी, मे डूडा परियोजना अधिकारी  , नगर पालिका अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे है।


              शिविर में पथ विक्रेताओ की समस्याओ का पुरजोर के रूप में विरोध किया गया। (एन•एच•एफ)  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश त्रिपाठी, राष्ट्रीय सचिव मनीष सिंह पथ विक्रेताओं समस्याओं पर प्रकाश डाला गया


  शिविर में महिला पथ विक्रेताओं की समस्याओं पर (आल इंडिया वोमेन  फेडरेशन) राष्ट्रीय महिला सचिव स्मृति गुप्ता, एवम महिला लीडर मीनाक्षी टंडन  महिला पथ विक्रेताओं की समस्याओं पर प्रकाश डाला ।


 (वी•एच•यू) अध्यक्ष धीरज पांडेय जी द्वारा पथ विक्रेताओं के उत्पीड़न पर प्रकाश डाला गया व महासचिव एडवोकेट जी द्वारा 11 सूतियो की मांग पत्र जनपद  भर के पथ विक्रेताओं व समूहों की ओर से सामूहिक रूप से दिया गया।


             शिविर में पथ विक्रेता मनीष सिंह, सुरेश त्रिपाठी, स्मृति गुप्ता,धीरज पांडेय, शंशाक मिश्रा, मीनाक्षी टंडन, मंयक पांडेय, आकाश के साथ गुड्डू ,जीतू पूनम तमाम पथ विक्रेता उपस्थित रहे है।

12,अभियान के दूसरे दिन नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने दक्षिणी सबरी वार्ड में बांटा उत्तर-प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का हैंडबिल-


वार्ड की जनता को 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को जिताने की अपील

मिर्ज़ापुर। नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल सोमवार की शाम तमामं कार्यकर्ताओं के साथ दक्षिणी सबरी वार्ड पहुँचे।आलाकमान के आदेश पर पहले दिन नपाध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बुंदेलखंडी वार्ड के बूथ नंबर 250 पर घर-घर हैंडबिल बांटकर केन्द्र और प्रदेश की जनहीत योजनाओं की जानकारी दी थी।वही दूसरे दिन भी कार्यकर्ताओं के साथ दक्षिणी सबरी में बूथ नंबर 275 पर के घर-घर जाकर उत्तर-प्रदेश की योगी सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों का हैंडबिल बांटा।


नपाध्यक्ष ने वार्ड के जनता से आगामी 2022 के विधानसभा के चुनावों में भाजपा को जिताने की अपील भी की।नपाध्यक्ष ने कहा कि आपके वोटों के दम पर योगी आदित्यनाथ ने उत्तर-प्रदेश की दशा और दिशा दोनों को बदल दिया है।पूर्व की सरकारों से बेहतर करते हुये सुबे में अभूतपूर्व विकास कार्य किया है। बता दे आलाकमान के आदेश पर 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक उत्तर-प्रदेश के सभी बूथों पर जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर मोदी-योगी सरकार की जनहित योजनाओं की जानकारी देने का निर्देश दिया है।


भाजपा सरकार ने गरीबो के लिये प्रधानमंत्री आवास,व्यक्तिगत शौचालय, आयुष्मान कार्ड,जनऔषधि केंद्र,सुमंगला योजना,गरीब कन्याओं का विवाह,मुफ्त राशन,मुफ्त वैक्सीन देकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुँचायी है।कानून व्यवस्था में पूर्व की सरकारों से बेहतर सुधार हुआ।गुण्डे-माफिया या तो जेल में या प्रदेश छोड़कर भाग गये है।प्रदेश में गुंडे-माफियाओं की करोडों की संपत्ति सीज की गयी है।


पूर्व की सरकारों में खूब दंगे होते थे।लेकिन योगी सरकार में उत्तर-प्रदेश में एक भी दंगा नही हुआ है।दंगा करने वालो से सरकारी संपत्ति की नुकसान की भरपाई का कानून बनाकर दंगाइयों को कड़ा संदेश दिया है।दंगाई अब दंगा करने से डरते है।उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर,वाराणसी में विश्वनाथ मन्दिर ,मिर्जापुर में विन्ध्य कॉरिडोर सहित कई मंदिरों का निर्माण हो रहा है।अब प्रदेश में कांवड़ यात्रा में हेलीकॉप्टर से फूल बरसाये जाते है।


राम-सीता का रूप धारण कर हेलीकॉप्टर में बैठाकर अयोध्या लाया जाता है।सरयू तट पर लाखों दिये जलाये जाते है।उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया है।इन्ही सब कार्यो के बल पर उत्तर-प्रदेश के आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में फिर से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी।

इस मौके पर दक्षिणी सबरी शक्ति केंद्र प्रभारी राम आसरे सरोज, नगर मंडल महामंत्री सतीश उपाध्याय ,नितिन विश्वकर्मा, नगर मंडल मंत्री प्रशांत पांडेय,मीडिया प्रभारी किशन सैनी, शक्ति केंद्र संयोजक चंदन जायसवाल, नगर पश्चिमी युवा मोर्चा अध्यक्ष अश्वनी गुप्ता,बूथ अध्यक्ष 275 सतीश जायसवाल,  कामेश्वर सिंह , आकाश सेठ ,मनोज सेठ ,नगेंद्र प्रताप सिंह ,महेंद्र अग्रहरी, अजय रजक, शीतला प्रसाद बिंद, राम चंद्र निषाद,  आदि लोग उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel