हैलट के स्टाफ पर संक्रमण का खतरा, वार्ड ब्वॉय व दो टेक्नीशियनों की हालत बिगड़ी

हैलट के स्टाफ पर संक्रमण का खतरा, वार्ड ब्वॉय व दो टेक्नीशियनों की हालत बिगड़ी

तीन को आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया, दूसरे अस्पताल कर्मियों में छाई दहशत वार्ड ब्वॉय ने मरीजों के शव वाहन में रखे थे, टेक्नीशियन लखनऊ से लौटे थे कानपुर। कोरोना के संक्रमण से अब स्वास्थ्य विभाग और अस्पतालों का स्टाफ भी सुरक्षित नहीं रह गया है। हैलट अस्पताल में स्टाफ के तीन सदस्यों की अचानक

तीन को आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया, दूसरे अस्पताल कर्मियों में छाई दहशत


वार्ड ब्वॉय ने मरीजों के शव वाहन में रखे थे, टेक्नीशियन लखनऊ से लौटे थे

कानपुर।

कोरोना के संक्रमण से अब स्वास्थ्य विभाग और अस्पतालों का स्टाफ भी सुरक्षित नहीं रह गया है। हैलट अस्पताल में स्टाफ के तीन सदस्यों की अचानक हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में बीमार पड़े वार्ड ब्वॉय को कोविड-१९ अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दो टेक्नीशियनों की हालत खराब होने पर उन्हें क्वारेंटाइन में भेज दिया गया। अस्पताल स्टाफ के सदस्यों के अचानक बीमार पडऩे पर दूसरे अस्पताल कर्मियों में डर फैल गया है। डॉक्टरों ने भी स्टाफ को ज्यादा सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

मृतक संक्रमित के शव को ले गया था वार्ड ब्वॉय


बताया जाता है कि बीमार पडऩे से पहले वार्ड ब्वॉय संक्रमित मृतक के शव के संपर्क में आया था। न्यूरो कोविड-19 हॉस्पिटल में वार्ड ब्वॉय की तीन दिन से ड्यूटी लगी है। यहीं पर कर्नलगंज के कोरोना पॉजिटिव की मौत भी हुई थी। संक्रमित मृतक के अलावा वॉर्ड ब्वॉय ने सुबह दो कोरोना संदिग्ध मरीजों के शव बॉडी बैग में पैक कर शव वाहन में रखे थे। इसके पौन घंटे के बाद ही उसे तेज बुखार आया तो उसने डॉक्टरों से शिकायत की, जिसके बाद उसे फ्लू ओपीडी लाया गया। परीक्षण करने के बाद थ्रोट एवं नेजल स्वाब का सैंपल लिया और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

लखनऊ से लौटे टेक्नीशियन पड़े बीमार


दूसरी तरफ लैब में सुबह 2 टेक्नीशियनों की भी तबीयत बिगडऩे पर वहीं पर डॉक्टरों ने परीक्षण किया है। उनके सैम्पल नहीं लिए गए हैं। वे दोनों केजीएमयू से कोरोना सैम्पलों की जांच की ट्रेनिंग लेकर लौटे थे। दोनों टेक्नीशियों को प्राचार्य के निर्देश पर 24 घंटे डॉक्टरों की देखरेख में क्वारंटीन किया गया है। हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आर के मौर्या ने बताया कि वार्ड ब्वॉय की दोपहर में हालत बिगड़ी थी जिसका सैम्पल लेकर उसे कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। कोरोना के लक्षण जैसी बात सामने आई।

अस्पताल का स्टाफ हुआ परेशान


हैलट के तीन सदस्यों की तबियत खराब होने से अस्पताल के दूसरे कर्मचारियों की चिंता बढ़ गई है। अब उन्हें अपनी चिंता हो रही है। कोविड-१९ अस्पताल में ड्यूटी कर रहे स्टाफ में भी डर छाया हुआ है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रो. आरती लाल चंदानी ने बताया कि कोरोना लैब के दो टेक्नीशियनों को तबीयत खराब हुई है। फिलहाल उन्हें क्वारंटीन किया गया है। डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel