फार्मा लोक फार्मेसी द्वारा दिल्ली से बनारस तक निकली है जागरूकता यात्रा

फार्मा लोक फार्मेसी द्वारा दिल्ली से बनारस तक निकली है जागरूकता यात्रा

फार्मा लोक फार्मेसी द्वारा दिल्ली से बनारस तक निकली है जागरूकता यात्रा


फार्मेसी प्रोफेशन के विकास में मिल का पत्थर साबित होगी यात्रा।

रिपोर्ट/सुदर्शन शुक्ला सहजनवा गोरखपुर-

फार्मा लोक द्वारा फार्मेसी जागरूकता यात्रा के माध्यम से फार्मेसी के छात्र/छात्राएं फार्मेसी का इतिहास, सामाजिक उत्तरदायित्व और अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक होंगे जो फार्मेसी प्रोफेशन के उत्थान में मील का पत्थर साबित होगा।

 उक्त बातें डायनामिक फार्मासिस्ट वेलफेयर सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष और ताहिरा इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज गीडा के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर शिव शंकर पांडेय ने कही। वह दिल्ली से चलकर बनारस जा रही फार्मेसी जागरूकता यात्रा टीम का गोरखपुर पहुंचने पर स्वागत कर रहे थे।

इस यात्रा के माध्यम से विभिन्न फार्मेसी संस्थानों में जाकर फार्मेसी शिक्षा के प्रति जागरुकता एवं भारत में फार्मेसी शिक्षा के जनक प्रोफेसर एम.एल. श्रॉफ के कॉन्ट्रिब्यूशन को बता रहे थे। डॉ शिव शंकर पांडेय द्वारा गीडा के कैलाश इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी,बुद्धा इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी,आई.टी.एम. और ताहिरा इंस्टिट्यूट में सभी छात्र छात्राओं को फार्मेसी के बारे में बता रहे थे|

 यह जागरूकता यात्रा 25 फरवरी को दिल्ली के राजघाट से चलकर आज गोरखपुर पहुंची है।यह यात्रा अब गोरखपुर से बनारस के बीएचयू के लिए निकलेगी। यात्रा का समापन 6 मार्च को बीएचयू में फार्मेसी के जनक डॉ एम.एल.श्रॉफ. को श्रद्धांजलि देकर संपन्न होगी।
डॉ शिवशंकर पाण्डेय ने टीम्स के मैनेजर शोएब अहमद एवं डॉ उदय चंद अग्रहरि का आभार जताया।
जागरूकता यात्रा में अमित झा, डॉ संतोष वर्मा, डॉ प्रणय वाल, डॉ पी शुक्ला आदि लेकर चल रहे थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel